लखनऊ । सोमवार को विधानसभा सत्र के पहले दिन सपा के विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा टमाटर की माला पहनकर साइकिल से विधानसभा पहुंचे। उन्होंने टमाटर के लगातार बढ़ते दामों को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। इससे आम लोगों के लिए अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है। इस समय खुदरा बाजार में टमाटर के दाम 200 से प्रति किलो से भी ज्यादा हो गए हैं। सपा कार्यकर्ता विधानभवन के सामने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास प्रदर्शन कर रहे हैं। सपा के इस अनोखे प्रदर्शन लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने को मजबूर कर दिया।

मानसून सत्र में महंगाई व मणिपुर को लेकर हंगामा

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 1 बजे फिर शुरू किया गया। हंगामे के बाद सत्र को 30 मिनट के लिए स्थगित किया गया था। सपा और रालोद के विधायक नारेबाजी करते हुए सदन की वेल में आ गए थे। महंगाई और भ्रष्टाचार पर वो हंगामा कर रहे थे। स्पीकर सतीश महाना ने 30 मिनट के लिए कार्रवाई रोक दी है।सपा और रालोद के विधायक गले में टमाटर-लहसुन की माला पहनकर साइकिल पर विधानसभा पहुंचे। सरकार के खिलाफ स्लोगन लिखी तख्तियां उनके हाथ में थीं। विधानसभा की सीढ़ियों पर बैठकर सपा विधायक डीजल-पेट्रोल महंगा होने, ओबीसी-एससी-एसटी आरक्षण, महिला अपराध के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।सदन की चर्चा के दौरान लगातार विपक्ष के विधायक नारेबाजी कर रहे हैं। हंगामा होते देखकर स्पीकर सतीश महाना ने 30 मिनट के लिए सदन कार्रवाई स्थगित की है।

यूपी विधानमंडल की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

यूपी विधानसभा में मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने निंदा प्रस्ताव की मांग की जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने ठुकरा दिया। इस पर विधानसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद करीब एक बजे सदन की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *