लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मथुरा नगरी में मंगलवार की शाम बड़ा हादसा हो गया । यहां एक पुरानी बिल्डिंग ढह गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गये। जिन्हें आनन-फानन में निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी मिलते ही अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। यहीं मुख्यमंत्री सीएम योगी ने हादसे को संज्ञान में लेते हुए गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आदेश दिया है।

कानपुर की दो सहेलियों ने गंवाई जान

इस दर्दनाक हादसे में कानपुर की रहने वाली दो सहेलियों ने भी जान गंवाई है। दोनों की ट्रेन रात में थी, इसलिए दोबारा दर्शन करने के लिए मंदिर जा रही थी। लेकिन, मंदिर से 200 मीटर पहले दोनों की मौत हो गई।हादसा वृंदावन कोतवाली क्षेत्र में बांके बिहारी मंदिर से मजह 200 मीटर दूर स्थित स्नेह बिहारी जी मंदिर के पास हुआ। यहां भगवाला पार्किंग के सामने दूसयात मोहल्ला में बनी पुरानी बिल्डिंग अचानक से धराशायी हो घई। बिल्डिंग गिरने से रास्ते से निकल रहे श्रद्धालु मलबे में दब गए।

रेस्क्यू करके मलबे में दबे लोगों काे बाहर निकाला

हादसा देख मौके पर चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग भागकर पहुंचे। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। मलबे में दबे लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया। उन्हें तत्काल ई रिक्शा की मदद से सौ शैय्या अस्पताल पहुंचाया गया।अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने 5 लोगों को मृत घोषित कर दिया। जबकि 6 का इलाज शुरू कर दिया। मरने वालों में 3 महिला गीता कश्यप निवासी कानपुर, रश्मि गुप्ता निवासी कानपुर, अंजू भार्गव निवासी ओमेक्स सिटी वृंदावन, चंदन राय देवरिया और अरविंद कानपुर के निवासी हैं। वहीं, घायलों में आकांक्षा, अनामिका, खुशीपाल और पंकज मारवाह हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *