लखनऊ।राजधानी में गोमतीनगर विस्तार के वरदानखंड इलाके में गुरुवार को दिनदहाड़े मंदिर में घुसकर नकाबपोश बदमाश ने चाकू के बल पर सपा नेता व पूर्व मंत्री शंखलाल मांझी की पत्नी अंजनी से चार लाख के जेवरात लूट लिए। विरोध करने पर बदमाश ने अंजनी को चाकू मारने की धमकी दी। उसके बाद वह फरार हो गया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। इलाके के सीसीटीवी फुटेज में बदमाश कैद हुआ है। खुलासे के लिए चार टीमें गठित की गई हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

घर के सामने बने मंदिर में अकेले जा रही थी पूजा करने

संतकबीरनगर जनपद निवासी सपा नेता व पूर्व मंत्री शंखलाल मांझी अपने परिवार संग गोमतीनगर विस्तार-1 स्थित वरदानखंड इलाके में रहते हैं। उनके मुताबिक बृहस्पतिवार दोपहर करीब 12 बजे उनकी पत्नी अंजनी देवी घर के सामने बने मंदिर में अकेले पूजा करने गई थीं। वह पूजा कर ही रही थीं कि इसी बीच एक नकाबपोश बदमाश वहां पहुंचा। उसने पहले मंदिर में लगी भगवान की प्रतिमा के सामने हाथ जोड़ा और फिर अचानक अंजनी देवी के गले पर चाकू लगा दिया।

चाकू लगाते ही डर गई पूर्व मंत्री की पत्नी

चाकू लगाते ही बदमाश ने उनको शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। जिससे वह सहम गईं। इसके बाद बदमाश ने उनके गले से दो मंगलसूत्र, एक हीरे व एक सोने की अंगूठी और कान से सोने के टॉप्स नोच लिए। एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे गए। एडीसीपी ने बताया कि इस मामले में लूट का केस दर्ज कर बदमाश की तलाश की जा रही है। फुटेज में बदमाश भागता हुआ दिख रहा है। हुलिये से पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही पुलिस

एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास के अनुसार अभी तक की गई छानबीन में इस बात का पता चला है कि वारदात को अंजाम देने वाला बदमाश अकेला ही था। पीड़िता ने बताया कि बदमाश ने मुंह पर कपड़ा बांधे था, उसका रंग साफ था और बाल छोटे थे। उनके बताए गए हुलिए के आधार पर पुलिस लुटेरे के बारे में पता लगा रही है। वहीं पूर्व में पकड़े गए लुटेरों की फोटो भी उनको दिखाई गई है। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। ऐसी संभावना है कि लुटेरों का कोई साथी आसपास किसी वाहन से मौजूद हो सकता है, पर अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *