मिर्जापुर। जिले के कछवां थाना क्षेत्र के बजहां बजरडीहा गांव में मंगलवार की सुबह दर्दनाक घटना में दो मौत होने से पूरा गांव स्तब्ध हो गया। बजहां के बजरडीहा गांव के रहने वाले राजेश पटेल (43) पुत्र देवनाथ पटेल ने अपनी पत्नी नीतू पटेल (40) को लोहे की कुल्हाड़ी से वार कर के हत्या कर डाली। वहीं पत्नी की हत्या करने के बाद खुद घर में रक्खा जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे उसकी भी मौत हो गयी।

बजहां के बजरडीहा गांव का मामला

वरिष्ठ निरीक्षक बजरंग बली चौबे ने बताया कि परिजन के मुताबिक आरोपित मृतक पति लगभग तीन वर्षो से मानसिक रूप से अस्वस्थ था । उसका इलाज भी चल रहा था। सुबह उसके दोनों बच्चों में पुत्री पलक (15) और पुत्र प्रदीप (12) जब पढ़ने स्कूल चले गये तो पति ने अपनी पत्नी पर लोहे के धारदार कुल्हाड़ी से वार कर के हत्या कर दिया और खुद जहरीला पदार्थ खा लिया। आवाज सुनकर आसपास के लोग जब पहुंचे तो देखा कि दोनों लहूलुहान छटपटा रहे है। आनन फानन में परिजन आरोपित पति को कछवां क्रिश्चियन अस्पताल ले आए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया । घटना को सुनकर सैकड़ो ग्रामीण समेत पुलिस बल मौके पर पहुंच गयी और दोनों के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस शव को पोस्टमार्टम को भेजा

मृतका पत्नी का मायका रैसीपुर हाथी बाजार जनपद वाराणसी था मायके वालो को भी सूचना घटना के बाबत दे दिया गया। बताया जा रहा है कि मृतक पति सूरत जाकर तीन वर्ष पहले परचून की दुकान खोल कर जीविकोपार्जन करता था, लेकिन लाकडाउन के दौरान घर लौट आया था और घर पर ही रहता था। वही परिवार का भरण पोषण कुछ खेती बारी थी उसी से होता था। दोनों की मौत होने के बाद जब स्कूल से बच्चो को ले आया गया तो दोनों का रो रोककर बुराहाल हो गया था और परिजन में कोहराम मच गया दर्दनाक घटना से पूरा क्षेत्र अवाक रह गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *