फूलपुर ( आजमगढ़ )। फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी अपने पैतृक गांव मेजवां मे तीन दिवसीय प्रवास के दौरान मंगलवार को कैफी आज़मी गर्ल्स इंटर कालेज निरीक्षण करने पहुंची। इस दौरान बालिकाओं ने शबाना का गर्म जोशी के साथ स्वागत किया। कैफ़ी आज़मी गर्ल्स इंटर कालेज में विकास यादव, सैनी सैपू द्वारा दिए जा रहे बालिकाओं को लाइफ स्किल प्रशिक्षण के बारे में जानकारी लिया। इस प्रशिक्षण के माध्यम से छात्राएं किस प्रकार से जीवन कौशल का विकास कर सकते है इस पर कार्य किया जा रहा है।

कैफ़ी आज़मी कंप्यूटर सेंटर में सेंटर इंचार्ज मनोज कुमार से कोर्स के बारे में जानकारी हासिल किया। उन्होंने कहा कि इंचार्ज अधिक से अधिक स्कूल की लड़कियों को मोटीवेट कर यू ट्यूब के माध्यम से इंग्लिश स्पीकिंग, खाना बनाना और विज्ञान का ज्ञान दे। इस दौरान फूलपुर कोतवाल गजानंद चौबे भी मुलाकात करने पहुंचे , उन्होंने शबाना आजमी के साथ फोटो खिंचवाया और उनकी फिल्मों की तारीफ भी किया। फूलपुर कोतवाल गजानन्द चौबे ने कहा कि पहले में शबाना जी को फिल्मों में देखा करता था ,आज नजदीक से उनके पैतृक आवास मेजवा में एक साथ मिल रहा हूं ।

फतेह मंजिल में शाम को फूलपुर चेयर मैन राम आशीष बरनवाल ने शबाना आजमी को महात्मा गांधी जी का चरखा भेट कर सम्मानित किया। फूलपुर और मेजवा गांव में विकास की चर्चा हुई। चेयर मैन ने कैफ़ी आज़मी पार्क को पुनः अपने वजूद में लाने का आश्वासन दिया। कैफ़ी आज़मी रोड और शबाना आजमी मार्ग पर सुंदरी करण कराने की बात कही। चेयर मैन ने कहा कैफ़ी आज़मी के पैतृक गांव मेजवा में सुंदरी करण का का कार्य किया जाएगा। इस मौके पर गोपाल , विकास यादव, सैनी, आशुतोष त्रिपाठी, संजय, शीतला प्रसाद , शिवम थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *