एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। सीमा और सचिन की प्रेम कहानी इन दिनों भारत-पाकिस्तान ही नहीं पूरी दुनिया में सुर्खियों में हैं। इसी बीच ऐसी ही एक और खबर आई है, जहां एक और प्रेम दिवीनी ने सरहद लांघी हैं। जिस तरह पाकिस्तान से सीमा हैदर भारत में अपने प्रेमी के पास आ गई और शादी करके रहने लगी उसी तरह राजस्थान के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाली एक महिला अपने दो बच्चों को छोड़कर लाहौर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के जरिए पाकिस्तान के एक नसरुल्ला नाम के युवक से उसके दोस्ती हुई और वह अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर लाहौर पहुंच गई।

पति से फोन पर बातें करती रही और पहुंच गई पाकिस्तान

35 साल की अंजू नाम की एक भारतीय महिला अपने 29 वर्षीय फेसबुक मित्र नसरुल्लाह खान से मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा पहुंच गई है।अंजू के पाकिस्तान पहुंचने की खबर से उसका पति भौचक्का रह गया। उसने कहा कि वह तो जयपुर घूमने के लिए निकली थी। जिसकी जानकारी रविवार को सोशल मीडिया के जरिए उसके पति को लगी तो वह हैरान रह गया। अंजू अपने पति अरविंद को 4 दिन पहले जयपुर घूमने की बात कह कर घर से निकली थी। पति के मुताबिक वह उससे लगातार व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए बात कर रही थी। रविवार को भी शाम 4 बजे के करीब भी उससे व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए बात हुई तो उसने बताया कि वह लाहौर में है। उसने दो-तीन दिन में वापस लौट आने की बात कही।

पति ने कहा- बच्चे तय करेंगे कि अंजू के साथ रहना है या नहीं

अंजू के पति ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मेरी पत्नी ने मुझे जयपुर जाने की जानकारी दी थी, लेकिन बाद में उसने वॉइस नोट भेजा कि वह लाहौर में है। मुझे नहीं पता कि वह कैसे पहुंची, उसे वीज़ा कैसे मिला। ये सीमा जैसा मामला नहीं है, क्योंकि मेरी वाइफ के पास सभी कागज़ हैं। मैं अपनी पत्नी का फोन नहीं देखता हूं, उसने 2-3 दिन में वापसी की बात कही है इसलिए मैंने पुलिस में कोई शिकायत नहीं की है। पति ने बताया कि अब बच्चे तय करेंगे कि हमें अंजू के साथ रहना है या नहीं, क्योंकि जो हुआ है वह चीटिंग है। मेरी सरकार से अपील है कि अगर उसके पास सभी लीगल डॉक्यूमेंट हैं तो उसे वापस आने दिया जाए।

अंजू ने दो साल पहले ही पासपोर्ट बनवाया था

इधर, पाकिस्तान की मीडिया में भारत की इस महिला अंजू पत्नी अरविंद के पाकिस्तान में पहुंचने की खबर के बाद भिवाड़ी में भी हड़कंप मच गया कि आखिर दो बच्चों की मां बच्चों और पति को छोड़कर पाकिस्तान किस तरह पहुंच गई।अरविंद और अंजू के 15 साल की बेटी और 5 साल का बेटा है। अरविंद 2005 से भिवाड़ी में जॉब कर रहा है और इसकी शादी वर्ष 2007 में मध्य प्रदेश के गुना जिला निवासी अंजू से हुई थी।अंजू भी भिवाड़ी के टपूकड़ा में एक कंपनी में जॉब करती है।अंजू अपने पति के साथ 2 साल से यह इस सोसाइटी में रह रहे हैं। जानकारी के अनुसार, अंजू ने दो साल पहले ही पासपोर्ट बनवा लिया था और लेकिन उसमें पता पुराना लिखा हुआ है।

कितनी मिलती जुलती है सीमा और अंजू की कहानी

बता दें कि सीमा और सचिन की लव स्टोरी पिछले एक महीने से चर्चा में है।अब भारत से अंजू नाम की महिला पाकिस्तान पहुंच गई है। हैरान करने वाली बात यह है कि दोनों की कहानियों में काफी समानताएं हैं। दोनों की कहानियों में काफी समानताएं हैं। जैसे दोनों मामलों में प्यार का जरिया सोशल मीडिया बना है। दोनों ने ही प्यार को हासिल करने के लिए सरहदों को पार किया है। दोनों महिलाओं के पतियों को उनके ‘फरार’ होने का पता तब चला, जब वह दूसरे देश पहुंच चुकी थीं। दोनों केवल शादीशुदा ही नहीं है बल्कि बच्चों की माएं भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *