सीतापुर। नवागन्तुक सीएमओ डॉ हरपाल सिंह ने बुधवार को कहा कि मिश्रिख सीएचसी की वायरल हुई वाइस रिकार्डिंग में सीएचओ नीलम यादव और अधीक्षक डॉ आशीष सिंह के बीच हुई बहस और लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कराई जाएगी। आरोप सही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। ड्यूटी में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

काेई डॉक्टर नहीं लिखेगा बाहर की दवा

डॉ सिंह ने कहा कि जिले को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए सभी सीएचसी व पीएचसी पर पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध करा दी गयी हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी डाक्टर बाहर की दवाएं नहीं लिखेगा। वार्ता के दौरान डॉ सिंह ने कहा कि बाढ़ चौकियों पर मेडिकल टीम तैनात कर दी गयी है। संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

अपने घर के आसपास न जमा होने दे गंदा पानी

उन्होंने सभी से अपील की कि अपने घरों के आसपास जलभराव न होने दें और साफ-सफाई रखने पर विशेष ध्यान दें। चूंकि बारिश का मौसम है इसलिए संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा ज्यादा है। स्पेशलाइजेशन के बारे में पूंछे जाने पर उन्होंने बताया कि वह फिजीशियन है। इसके अलावा वह बरेली, बदायूं तथा पीलीभीत जनपद में एसीएमओ सहित विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *