एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 70,000 से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र बांटे।इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आज जिन लोगों को नियुक्ति पत्र मिल रहे हैं, उनके लिए यादगार दिन है और देश के लिए भी बहुत ऐतिहासिक दिन है।इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए पार्टी पर फोन बैंकिंग घोटाले का आरोप भी लगाया।

फोन बैंकिंग घोटाला का किया जिक्र

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि फोन बैंकिंग घोटाला ने बैंकिंग क्षेत्र की रीढ़ की हड्डी को तोड़ दी है। उन्होंने बताया कि साल 2014 में हमने बैंकिंग क्षेत्र को पुनर्जीवित करना शुरू किया। हमने देश के सरकारी बैंकों के प्रबंधन को मजबूत किया। छोटे-छोटे बैंकों को मिलाकर एक बड़े बैंक की स्थापना की गई। सरकार ने दिवालिया संहिता लागू किया, जिससे कि अगर कोई भी बैंक भविष्य में बंद होता है तो उन्हें कम नुकसान का सामना करना पड़े।

नाम लिए बगैर गांधी परिवार पर भी हमला

पीएम मोदी ने नाम लिए बगैर गांधी परिवार पर भी हमला बोला और कहा कि एक समय देश में फोन बैंकिग घोटाला होता था। 9 साल पहले फोन बैंकिंग मेरे और आपके जैसे सामान्य नागिरकों के लिए नहीं थी। उस समय एक खास परिवार के करीबी, कुछ ताकतवर नेता बैंक को फोन कर अपने चहेतों को हजारों करोड़ रुपए का लोन दिलवाया करते थे। ये लोन कभी चुकाया नहीं जाता था। ये फोन बैंकिंग घोटाला पिछली सरकार के सबसे बड़े घोटालों में से एक था।

पिछली सरकार में बैंकिंग सेक्टर ने भारी तबाही देखी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि अर्थव्यवस्था के विस्तार में हमारे बैंकिंग सेक्टर की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आज भारत उन देशों में से एक है, जहां का बैंकिंग क्षेत्र सबसे मजबूत माना जाता है। लेकिन 9 साल पहले ऐसी स्थिति नहीं थी।जब सत्ता का स्वार्थ राष्ट्रहित पर हावी हो तब कैसी बर्बादी होती है, देश में कई उदाहरण हैं। हमारे बैंकिंग क्षेत्र ने तो पिछली सरकार में इस बर्बादी को महसूस किया है।

महज 9 साल में 5वीं बड़ी इकोनॉमी बना भारत

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि भारत सिर्फ 9 साल में दुनिया की 10वीं इकोनॉमी से 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बना चुका है। आज हर एक्सपर्ट ये कह रहा है कि कुछ ही सालों में भारत दुनिया की टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल हो जाएगा। ये भारत के लिए असामान्य सिद्धि बनने वाला है। इसका अर्थ है कि हर सेक्टर में रोजगार बढ़ने वाला है और इससे हर व्यक्ति की आय भी बढ़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *