एसएमयूपीन्यूज,ब्यूरो। वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की अगुआई में नया विपक्षी मोर्चा बना है। आज बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों की बैठक के दौरान गठबंधन के नाम पर मुहर लग गई। विपक्षी गठबंधन एनडीए के सामने अगला चुनाव में ‘INDIA’ लड़ेगा।विपक्ष के इस नए गठबंधन का नाम इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इनक्लूसिव अलायंस यानी “INDIA” होगा।इसमें I-इंडिया, N- नेशनल, D- डेमोक्रेटिक, I- इंक्ल्यूसिव और A- अलायंस है।

विपक्षी नेताओं के ‘चक दे इंडिया’ वाले ट्वीट से ही साफ हो गया कि विपक्षी गठबंधन का नया नाम इंडिया हो सकता है।कांग्रेस नेता माणिक टैगोर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जीतेगा इंडिया। वहीं टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट में लिखा है ‘चक दे इंडिया’।तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने कहा कि अब लड़ाई INDIA vs भारत जलाओ पार्टी (BJP) के बीच होगी। उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वीट कर कहा, ‘तो इस बार 2024 होगा टीम INDIA Vs टीम NDA चक दे इंडिया।

गठबंधन का यह नाम टीएमसी की प्रमुख ममता बेनर्जी ने सुझाया था, जिसके प्रति अधिकांश दलों ने अपनी सहमति जताई। न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अभी यह तय नहीं हुआ है लेकिन अधिकांश पार्टी इस नाम के समर्थन में नजर आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *