लखनऊ। अपराध शाखा, क्राइम टीम व थाना गाजीपुर की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा थाना गाजीपुर क्षेत्रान्तर्गत घर में घुसकर लूट करने तथा अपराध का विरोध करने पर महिला की हत्या करने वाले दो शातिर अभियुक्तों को 24 घण्टे के अंदर गिरफ्तार करते हुए घटना का किया गया सफल अनावरण। पूछताछ में अभियुक्त जितेंद्र ने बताया कि उसे एक माह पहले मृतक नफीस फातिमा के पति ने नौकरी से निकाल दिया था। तभी से वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। इसीलिए वह अपने दो साथियों के साथ मिलकर लूट का प्लान बनाया। उसे पहले से पता था कि दोपहर के समय नफीस फातिमा के पति नमाज के लिए जाते है। इसलिए वह समय चुना। लूट के दौरान नफीस फातिमा ने विरोध किया तो उनकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद घर से जेवर समेट कर फरार हो गये।

गाजीपुर में लूट के बाद महिला की हत्या का चौबीस घंटे के अंदर खुलासा

संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध एवं मुख्यालय आकाश कुलहरि ने प्रेसवार्ता में बताया कि पांच जुलाई को एफएम अपार्टमेन्ट थाना गाजीपुर के फ्लैट नंबर- 404 में तीन अज्ञात व्यक्तियों द्वारा घर में घुसकर घर की नगदी व जेवरात लूट लेना व घर में मौजूद वादी की पत्नी नफीस फातिमा उम्र करीब 60 वर्ष द्वारा लूट का विरोध करने पर हत्या कर देने के सम्बन्ध में वादी वसीम खान पुत्र स्व. मो. सईद पता उपरोक्त द्वारा तहरीर दी गयी थी। जिसके आधार पर थाना गाजीपुर में मुकदमा पंजीकृत कर संदिग्ध जितेन्द्र सिंह पुत्र उदयराज सिंह निवासी लोहटी सरैया अयोध्या व दो व्यक्ति अज्ञात के विरूद्ध पंजीकृत किया गया। दौरान विवेचना अपार्टमेंट के सीसीटीवी फुटेज देखने पर वादी द्वारा एक अभियुक्त को जितेन्द्र सिंह के रूप में पहचान की गयी तथा बताया गया कि मेरे यहां कुछ समय पहले ड्राइवर का काम करने वाला जितेन्द्र सिंह है।

तीन टीमें घटना के बाद से लगातार कर रही थी काम

उक्त सूचना के आधार पर घटना के अनावरण में संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध एवं मुख्यालय द्वारा तीन टीमें-क्राइम ब्रान्च, क्राइम टीम उत्तरी व प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह मय पुलिस टीम द्वारा सर्विलांस टीम की मदद से प्राप्त टेक्निकल साक्ष्य, सीसीटीवी फुटेज एवं मुखबिरों के माध्यम से पतारसी सुरागरसी के दौरान ज्ञात हुआ कि घटना में शामिल अभियुक्त जितेन्द्र सिंह पुत्र उदयराज निवासी लोहटी सरैया थाना बाबा बाजार जनपद अयोध्या अपने साथी जो घटना में शामिल था के साथ फैजाबाद रोड पर शुलभ शौचालय के पास खड़ा है जो घर जाने के लिए वाहन के इन्तजार में है।

बाबा बाजार अयोध्या के रहने वाले है दोनों हत्यारोपी

मुखबिर की सूचना पर समय करीब 13.50 बजे अभियुक्त जितेन्द्र सिंह पुत्र उदयराज निवासी लोहटी सरैया थाना बाबा बाजार जनपद अयोध्या उम्र करीब 23 वर्ष व संतोष कुमार पुत्र जगन्नाथ लोधी निवासी लोहटी सरैया थाना बाबा बाजार जनपद अयोध्या उम्र करीब 24 वर्ष को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से घटना में लूटे गये जेवर व नगदी बरामद किये गये। घटना में शामिल तीसरे अभियुक्त इरशाद पुत्र अब्बास अली निवासी बाराबंकी उम्र करीब 25 वर्ष की तलाश में टीम रवाना की गयी, जल्दी ही उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जायेगी। आवश्यक कार्रवाई कर अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है।

इस तरह घटना को दिया अंजाम, ऐसे आरोपियों तक पहुंची पुलिस

आकाश कुलहरि ने बताया कि सीसीटीवी में मिले फुटेज के आधार पर ड्राइवर जितेंद्र सिंह की पहचान हुई। जितेंद्र ने जो टी शर्ट पहन रखा था उसे मृतका के पति ने पहचान लिया। जिसके आधार पर जितेंद्र का लोकेशन ट्रैस करते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और जितेंद्र और उसके दूसरे साथ संतोष को गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें तीसरा आरोपी इरशाद फरार चल रहा है। इनके द्वारा करीब तीन लाख के जेवर लूटे गए थे। जिसमें से पुलिस ने ढाई लाख के जेवर बरामद कर लिया है। इसके अलावा इनके पास से 27 सौ रुपये नकद और दो मोबाइल फोन बरामद किया गया हैं।

एक महीने पहले जितेंद्र का ड्राइवर की नौकरी से निकाल दिया था

एक महीने पहले जितेंद्र का नौकरी से निकाल दिया गया था। इसके बाद से परेशान था। इसके बाद जितेंद्र, सतोष और इरसाद ने आपस में मिलकर बुजुर्ग महिला को लूटने का प्लान बनाया। घर में लूट के इरादे से गये थे लेकिन महिला ने पहचानने के बाद विरोध किया तो भेद खुलने के भय से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। पकड़े गये दोनों आरोपी बाबा बाजार जनपद अयोध्या के रहने वाले है। तीसरा आरोपी बाराबंकी का रहने वाला है। यह भी ड्राइबर है। इसकी वजह से जितेंद्र की इरशाद से पहचान हुई थी। बताया जा रहा है कि नौकरी से निकाले जाने के बाद से जितेंद्र नाराज भी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *