लखनऊ । केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी ने लखनऊ में इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर नए फ्लाइओवर के साथ बनी हरौनी क्रॉसिंग, कृष्णानगर केसरीखेड़ा क्रॉसिंग, दिलकुशा क्रॉसिंग और गोमतीनगर विस्तार स्थित भरवारा क्रॉसिंग में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के निर्माण की घोषणा की है।

फ्लाइओवर के निर्माण पर 112 करोड़ रुपये खर्च होंगे

इस घोषणा के तहत इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर फ्लाइओवर के निर्माण पर 112 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके निर्माण से क्षेत्र में जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी। वहीं, 60.95 करोड़ से भरवारा रेलवे क्रॉसिंग, 74.49 करोड़ से केसरीखेड़ा कृष्णानगर रेलवे क्रासिंग, 40.81 करोड़ से बनी-हरौनी रेलवे क्रासिंग और दिलकुशा रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी का निर्माण किया जाएगा। भरवारा क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज बनने से गोमतीनगर विस्तार एवं नवविकसित अनुमानित छह लाख की आबादी का आवागमन सुगम होगा।

लखनऊ के रिंग रोड का शुभारंभ अक्तूबर से पहले किया जाएगा

गडकरी ने कहा कि लखनऊ के रिंग रोड का शुभारंभ अक्तूबर से पहले किया जाएगा। कानपुर से लखनऊ के बीच पांच हजार करोड़ रुपये की लागत से बन रहे 65 किलोमीटर लंबे ग्रीनफील्ड हाईवे का 25 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। 2025 से पहले यह हाईवे बन जाएगा। उसके बाद लखनऊ से शुक्लागंज उन्नाव के बीच की दूरी आधा घंटे में तय होगी। इस ग्रीन फील्ड हाइवे के बनने से लखनऊ और कानपुर की खूबसूरती भी बढ़ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *