लखनऊ । राजधानी के गाजीपुर थानाक्षेत्र बदमाशों ने बिजली घर में घुसकर कैश लूटकर फरार हो गये। कैश काउंटर पर करीब दस लाख रुपये शनिवार को जमा हुए थे। इसमें बिजली विभाग का एक संविदा कर्मी पर संदेह व्यक्त करते हुए उससे पूछताछ की जा रही है। चूंकि यह संविदा कर्मी कैश काउंटर कर दरवाजा खोलकर बिजली का बिल कैश जमा करवा रहा था। बदमाश हेलमेट लगाए हुए थे। जिसकी वजह से उनकी अभी पहचान नहीं हो पायी है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे से लुटेरों की तलाश करने में जुट गई है। इस प्रकार गाजीपुर में यह दूसरी दिन दहाड़े लूट की घटना हुई है। हालांकि लूट की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के आलाअधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

एक ने सटाया तमंचा दूसरे ने समेटा कैश

लखनऊ मंडल में आठ जुलाई की रात्रि 11 बजे से 11 जुलाई शाम छह बजे तक कैश जमा नहीं हो पाएगा। चूंकि इस दौरान बिजली का बिल जमा करने वाले कैश काउंटर बंद रहेंगे। इसी के तहत बिजली का बिल जमा करने वालों की सभी बिजली घरों पर भारी भीड़ रही। शनिवार को गाजीपुर थानाक्षेत्र के इंदिरा नगर सेक्टर 25 चौराहे पर स्थित बिजली घर में जन सुविधा केंद्र पर बिल जमा करने वालों की भीड़ लगी हुई थी।

शाम के समय बिजली घर का दरवाजा खोलकर संविदा कर्मी कैश जमा करवा रहा था। इसी बीच हेलमेट पहनकर दो बदमाश अंदर घुस गए और एक ने कैश जमा करने वाले कर्मी पर तमंचा सटा दिया तो दूसरे ने कैश को थैले में भरने लगा। लूटने के बाद बाहर से कैश काउंटर का दरवाजा बंद कर बाइक से फरार हो गए। जब कैश जमा करने वाले कर्मी ने चिल्लाया और लोगों ने दरवाजा खोला तब लूट के बारे जानकारी हुई।

बस पांच से दिस मिनट में वारदात को अंजाम देकर हो गए फरार

बताया जा रहा है कि करीब अाठ से दस लाख का कैश जमा हुआ था। दिन दहाड़े लूट बिजली घर के अंदर से कैश की लूट की घटना पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मौके पर आलाअधिकारी पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। जांच में पता चला कि कैश काउंटर पर तैनात संविदा कर्मी राजेश चौरसिया दरवाजा खोलकर कैश जमा कर रहा था। जिसकी वजह से उसकी लापरवाही सामने आने के बाद भूमिका को उसकी संदिग्ध देखते हुए पुलिस उसे पूछताछ कर रही है।

कितना कैश गया है इसका अभी पता नहीं चल पाया है। लूटपाट की घटना की सूचना मिलते ही जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरि और डीसीपी उत्तरी कासिम आब्दी पुलिस टीम के साथ पहुंचे। जांच-पड़ताल की। पुलिस की पांच टीमें लुटेरों की तलाश के लिए लोकल सर्विलांस और आसपास लगे सीसीटीवी खंगाल रही हैं।पुलिस का दावा है कि जल्द ही कैश लूटने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *