लखनऊ । उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आयी है। जिले के मड़ियाहूं क्षेत्र के जयरामपुर गांव निवासी नागेश विश्वकर्मा ने पत्नी व तीन बच्चों को मारने के बाद स्वयं फांसी लगाकर जान दे दी। बुधवार की सुबह एक ही घर में पांच शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। घटना स्थल पर जो भी पहुंचा एक बार शवों को देखने के बाद उनका कलेजा कांप गया। घटना मंगलवार देर रात की है। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

जौनपुर के मड़याहूं क्षेत्र के जयरामपुर गांव का मामला

पुलिस के अनुसार नागेश विश्वकर्मा टेंट का काम करता था।मंगलवार की रात किसी बात को लेकर परिवार में विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि पहले 35 वर्षीय पत्नी राधिका को हथौड़े से सिर पर वार करके मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद भी उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ और उसके सिर पर खून इस कदर सवार हुआ कि एक 11 वर्षीय बेटी निकिता, आठ वर्षीय पुत्र आदर्श व तीन वर्षीय बेटी आयुषी की गला घोट कर हत्या कर दिया।

सुबह आसपास के लोगों ने दरवाजा खोला तो देखकर रह गए दंग

पत्नी और तीन बच्चों की हत्या करने के बाद स्वयं कमरे में फांसी लगाकर जान दे दिया। बुधवार की सुबह परिवार के किसी सदस्य के बाहर न निकलने पर आसपास के लोगों ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि दरवाजा अंदर से बंद है। खिड़की से देखा तो पत्नी, बच्चे व नागेश का शव फंदे से लटका था। लोगों ने घटना की जानकारी मड़ियाहूं पुलिस को दी। लगभग 11 बजे पहुंची पुलिस घर को सील करने के साथ ही जांच-पड़ताल में जुटी है। पुलिस अधीक्षक डाक्टर अजय पाल शर्मा दी मौके पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं।

एक झटके में खत्म हो गया पूरा परिवार

स्व. प्रेमशंकर विश्वकर्मा के दो बेटे त्रिभुवन विश्वकर्मा और नागेश विश्वकर्मा का आपस में आठ वर्ष पहले बंटवारा हो जाने के कारण दोनों भाई अलग-अलग रहते थे। बुधवार की सुबह जब कोई घर से बाहर नहीं निकला तो पड़ोसी नागेश के घर पहुंचा और दरवाजा पीटकर खोला तो अंदर का नजारा देखने के बाद उसके होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इस प्रकार से एक झटके में पूरा परिवार खत्म हो गया। लोगों ने बताया कि नागेश नौकरी न मिलने के कारण परेशान था और टेंट का काम भी अच्छा नहीं चल रहा था। मौत का कारण आर्थिंक तंगी बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *