लखनऊ/आजमगढ़ । यूपी में इन दिनों सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। टमाटर के भाव अचानक बढ़ने के बाद हरी मिर्चा ने भी छलांग लगा दी है। सब्जी व्यापारियों से लेकर आम जनता परेशान है। मंडियों से टमाटर मांग के सापेक्ष नहीं आने के कारण परेशानियां बढ़ने लगी हैं। व्यापारियों की माने तो यूपी के विभिन्न जिलों में बनी मंडी में टमाटर नहीं मिल रहा है। इस कारण टमाटर के भाव 60 रुपये प्रति किलो से अचानक बढ़कर 120 से 140 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। कुछ ऐसा ही हाल प्रदेश के आजमगढ़ समेत प्रदेश के अन्य जिलों का भी। राजधानी लखनऊ में तो सब्जियों के दाम में भारी उछाल आया है।

हरी मिर्च 190 से 200 तो टमाटर 140 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा

वही हरी मिर्च टमाटर को पछाड़ते हुए 190 से लेकर 200 रुपये प्रतिकिलो बाजार में मिल रही है। जबकि हरी मिर्ची का प्रयोग सब्जी में हर जगह किया जाता है। मंडियों में टमाटर के न आने का असर बाजार में साफ दिख रहा है। अधिकांश सब्जियों की दुकानों से टमाटर गायब होने लगा है। आजमगढ़ के सब्जी व्यापारी चंद्रेश मौर्य एवं इंद्रजीत बिंद ने बताया कि मंडी से जो टमाटर आ रहा है उसके दाम लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसा ही रहा तो टमाटर की कीमत में और उछाल आ सकता है।

बढ़ती महंगाई से व्यापारी से लेकर आम जनता परेशान

फूलपुर नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों में अचानक आज हरी मिर्ची का दाम बढ़ गया है। जिससे व्यापारी और आम जनता परेशान हैं। बाजार में टमाटर 140 रुपये, हरी मिर्ची 190 से 200,भिंडी 60 रुपये,कद्दू 50 रुपये, नेनुआ 60 रूपए, शिमला मिर्च 190 से 200 रुपये, पत्ता गोभी 50 रुपये, अदरक 300 रुपए सहित सब्जियां महंगे दामों पर बिक रही है। वर्तमान समय में टमाटर पेट्रोल से भी महंगा मिल रहा है। अचानक सब्जियों के दाम बढ़ने से व्यापारी और आम जनमानस परेशान हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *