लखनऊ । राजधानी के गौतमपल्ली थाने की पुलिस ने पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव के निजी सचिव अंकुश का गुरुवार की शाम को उठा लिया। यह जानकारी मिलते ही सपाई आक्रोशित हो उठे और बड़ी संख्या में शिवपाल यादव के साथ गौतमपल्ली थाने पहुंच गए। यहां पर काफी देर तक हंगामा होने के बाद पुलिस ने निजी मुचलके पर शिवपाल के निजी सचिव को छोड़ दिया। तब जाकर कार्यकर्ताओं का आक्रोश शांत हुआ।

थाने के बाहर कार्यकर्ताओं ने जमकर की नारेबाजी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव उत्तर प्रदेश की राजधान लखनऊ के गौतमपल्ली थाने गुरुवार की रात पहुंचे हैं। चूंकि शिवपाल यादव के निजी सचिव अंकुश को पुलिस ने पूछताछ के लिए थाने पर लेकर आई हैं। पीआरओ को पुलिस के द्वारा उठाए जाने की सूचना पर शिवपाल यादव गौतमपल्ली थाने पहुंचे। इस दौरान सपा के कार्यकर्ता भी थाने पर मौजूद हैं। वह पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं। हालांकि इस मामले में पुलिस ने केवल इतना बताया अंकुश को छोड़ दिया गया है।

पुलिस कर रही थी चेकिंग निजी सचिव ने नहीं रोकी कार

गौतमपल्ली थाने में तैनात दरोगा धीरेंद्र यादव टीम के साथ बृहस्पतिवार रात 9 बजे सपा कार्यालय के पास वाले चौराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री व सपा नेता शिवपाल यादव के निजी सचिव अंकुश शर्मा अपनी आई-20 कार से निकले। पुलिस ने कार रोकने का प्रयास किया। लेकिन उन्होंने रफ्तार बढ़ा दी। दरोगा के मुताबिक कुछ दूरी पर बंदरियाबाग रेलवे क्रासिंग बंद होने के कारण कार रूक गई। पुलिस ने कार चालक अंकुश से कागजात मांगे। इस पर वहां कहासुनी होने लगी। आरोप है कि पुलिस टीम से अंकुश ने अभद्रता की। इसी बीच थाने से भी टीम पहुंच गई। अंकुश को थाने लेकर गये।

अंकुश की कार में असलहा रखकर फंसाना चाहती थी पुलिस : शिवपाल


रात करीब 10.30 बजे मामला शांत हो गया। वापस जाते समय शिवपाल यादव ने कहा कि पुलिस अंकुश की कार में असलहा रखकर फंसाना चाहती है। कल पार्टी कार्यालय में पुलिस की इस हरकत के संबंध में बैठक होगी। हालांकि वहीं डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने सफाई दी कि पुलिस टीम वाहन चेकिंग कर रही थी। अंकुश ने कार नहीं रोकी। इसलिए पुलिस ने उन्हें दौड़ा कर पकड़ लिया। पुलिस सिर्फ रुटीन चेकिंग कर रही है। जिसके पास कागजात सही पाये जा रहे हैं उसे छोड़ दिया जा रहा है। पुलिस को किसी को परेशान करने का इरादा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *