लखनऊ । उत्तर प्रदेश के झांसी के सीपरी बाजार में सोमवार शाम दो इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में लगी आग 10 घंटे बाद देर रात बुझा दी गई। इस अग्निकांड में यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी की असिस्टेंट मैनेजर रजनी राजपूत समेत 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। इस घटना के बाद लोगों के दहशत फैल गयी है।आग पर काबू पाने के बाद रात 2.30 बजे सर्च ऑपरेशन चलाया गया। हादसे में 7 लोगों को रेस्क्यू किया गया। उनको नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। आग इतनी भीषण थी कि शवों को पहचान पाना तक मुश्किल हो गया। लोग बचाने के लिए गुहार लगा रहे थे।

पचास दमकल की गाड़ियों ने दस घंटे बाद आग पर पाया काबू

आग की लपटें और धुआं 10 किलोमीटर दूर तक दिखाई दिया। इस आग को बुझाने में यूपी और मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों की दमकल की करीब 50 गाड़ियां लगीं। आग कंट्रोल नहीं हुई तो प्रशासन ने सेना को बुलाया। 3 शव बुरी तरह जल गए हैं। डीएम रविंद्र कुमार ने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।झांसी का सीपरी बाजार में सोमवार को बंद रहता है, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक शोरूम वीआर ट्रेडर्स और वैल्यू प्लस खुले हुए थे। वैल्यू प्लस की बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी का ऑफिस भी खुला हुआ था। जब आग लगी उस वक्त दोनों बिल्डिंग में करीब 40 लोग काम कर रहे थे।

आसपास रहने वाले बीस परिवारों को रैन बसेरा में किया शिफ्ट

भीषण आग को देखते हुए दोनों शोरूम के आस पड़ोस के 20 परिवारों को रैन बसेरा में शिफ्ट किया गया। वहां पर इनके रहने और खाने की व्यवस्था की गई। वहीं, पानी की जरूरत देखते हुए पूरी कॉलोनी में 10 घंटे तक लगातार पानी की सप्लाई रही।एसएसपी राजेश एस. ने बताया कि हादसे में महिला मैनेजर समेत 5 की मौत हुई है। मृतकों की शिनाख्त रजनी (59) पत्नी एसके राजपूत, हृदेश तोमर (32) पुत्र प्रमोद सिंह, आमिर खान (38) पुत्र खान मोहम्मद, अनुज सविता (37) पुत्र जितेंद्र सेन, प्रकाश चंद्र (58) पुत्र दुलीचंद के तौर पर हुई है। झांसी मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में रातभर सभी शवों को पोस्टमॉर्टम किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *