लखनऊ। डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक  ने थाना अमीनाबाद पुलिस टीम द्वारा दो शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की चार स्कूटी व एक मोटर साइकिल बरामद किया है। प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार आजाद के कुशल नेतृत्व में आज पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त जीशान वहीद उर्फ मुन्ना ड्यू पुत्र स्व.अब्दुल वहीद निवासी चिकमण्डी मौलवीगंज अमीनाबद, हाल पता पत्थर वली गली मशकगंज थाना वजीरगंज,मो.सैफ पुत्र मो.कदीर निवासी शिवनगर खदरा निराला नगर सीतापुर रोड , हाल पता चिकमण्डी बड़ी मस्जिद के पास मौलवीगंज को चार स्कूटी व एक मोटर साईकिल के साथ पोस्ट आफिस तिराहा मौलवीगंज थाना अमीनाबाद से गिरफ्तार किया ।

अमीनाबाद पुलिस ने दो शातिर वाहन चोर किया गिरफ्तार

दोनों वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े गए हैं। भागने का कारण पूछने पर स्पष्ट जबाब नहीं दे सके । तत्पश्चात कड़ाई व कड़ाई से पूछने पर पकड़े गये वाहन को चोरी का वाहन बताया।  जीशान  ने माफी मांगते हुए बताया कि साहब मैं अपने दोस्त मो.सैफ से गाड़ी चोरी करवाता हूं और उसके बाद चुपके से गाड़ी का नम्बर प्लेट और रंग बदल कर अपने प्रयोग में लेता हूं और किसी दूर-दराज के आदमी को झूठ बोलकर बेच भी देता हूं। मो.सैफ के पास से एक  स्कूटी बरामद हुआ। जिसे ई चालान एप पर चेक किया गया तो वास्तविक कुछ और  प्राप्त हुआ। जिसका रंग ग्रे वास्तविक है बरामद स्कूटी के बारे में और विवरण पूछने पर बताये कि  थाना क्षेत्र ठाकुरगंज से जीशान ने चोरी किया था और दूसरी अमीनाबाद के कच्चा हाता मोहल्ला से जीशाने के कहने पर सैफ ने चोरी किया था।

चार स्कूटी और एक बाइक किया बरामद

बरामद वाहनों को कब्जा पुलिस लेकर और अधिक कड़ाई व हिकमत अमली से पूंछने पर अभियुक्त जीशान ने बताया कि साहब मैं पहले गौकशी का भी काम करता था। जिसके सम्बन्ध में थाना अचलगंज जनपद उन्नाव में मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज हैं। लखनऊ में अपने घर पर रहने के दौरान वाहन चोरी भी कभी-कभी कर लेता हूं कुछ और भी वाहन मैने पूर्व में चुरा कर मौलवीगंज के कच्चा मोहल्ले में मस्जिद के पास बने अपार्टमेंट की पार्किंग में और झण्डे वाले पार्क की भूमिगत पार्किंग में छुपा रखा है । पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर चार स्कूटी और एक बाइक बरामद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *