लखनऊ । सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 यूपी में भाजपा के साथ मिलकर लड़ेगी। इसका एलान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कर दिया है। उन्होंने इस संबंध में शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली मे मुलाकात की थी और आज गठबंधन का एलान कर दिया है। इस निर्णय से यूपी में भाजपा के ‘मिशन 80’ की संभावना मजबूत होगी।

8 जुलाई की बैठक में कुछ मुद्​दों पर होगी बात

गठबंधन का एलान करने पर राजभर ने कहा कि सामाजिक न्याय देश की रक्षा- सुरक्षा, सुशासन वंचितों, शोषितों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, नौजवानों, हर कमजोर वर्ग को सशक्त बनाने के लिए भाजपा और सुभासपा मिलकर लड़ेगी। सुभासपा और भाजपा का गठबंधन होने से एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों व वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल भाजपा से सुभासपा के गठबंधन का एलान हो चुका है। जो कुछ मुद्दे जो रह गए है उस पर 18 जुलाई की बैठक में बात होगी। उन्होंने कहा कि धर्म सिंह सैनी बहुत जल्द हमारे साथ दिखेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में अब विपक्ष नहीं रह गया है। लोकसभा चुनाव में एनडीए की लड़ाई अब किसी से नहीं है।

शाह ने ट्टीट कर कहा कि राजभर के आने से एनडीए को मिलेगी मजबूती

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय जनता पार्टी ने विपक्ष को एक और बड़ा झटका दिया है। ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो गई हैरविवार की सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके एलान किया है। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ओम प्रकाश राजभर से दिल्ली में भेंट हुई। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में आने का फैसला लिया है। मैं उनका एनडीए परिवार में स्वागत करता हूं। राजभर के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों व वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।

प्रधानमंत्री की जो सोच है उसे आगे बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी: राजभर

उधर, लखनऊ में सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हमारी पार्टी और भाजपा ने आगामी 2024 चुनाव मिलकर लड़ने का फैसला लिया है। 14 तारीख को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई और विभिन्न बिंदुओं पर बात हुई। दोनों दल के मिलने से पूरे प्रदेश में एक बड़ी ताकत पैदा होगी। देश के प्रधानमंत्री की जो सोच है उसे आगे बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी।

शिवपाल बोले अभी कुछ दिन पहले वो मायावती को बना रहे थे प्रधानमंत्री

सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने राजभर पर तंज कसा है और कहा कि अभी कुछ दिन पहले वो मायावती को प्रधानमंत्री बना रहे थे। शिवपाल ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर का कोई स्थाई ठिकाना नहीं है। वो कब कहां चले जाएं, उनका कोई भरोसा नहीं है। भविष्य में जहुराबाद से भी उनकी जमानत जब्त होगी। जहां से लड़ेंगे वहीं से हारेंगे। शिवपाल ने कहा कि एक बड़बोले नेता कह रहे थे कि सपा समाप्त हो गई है लेकिन वह कौशांबी में हमसे चुनाव हार गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *