लखनऊ । मणिपुर में रिटायर्ड सूबेदार की पत्नी के साथ हुए गैंगरेप और निर्वस्त्र कर परेड कराये जाने के विरोध में गुरुवार को आम आदमी पार्टी के सैनिक प्रकोष्ठ ने राजधानी लखनऊ में कैप्टन मनोज पांडे चौराहा से पत्रकारपुरम चौराहा गोमती नगर तक मार्च कर विरोध प्रदर्शन किया और मांग की मणिपुर राज्य सरकार को तत्काल बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाए, राज्य में शांति बहाली के लिए उचित और ठोस कदम उठाए जाएं और महिलाओं के साथ घिनौना कृत्य करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाये।

केंद्र व मणिपुर सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की

मणिपुर हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी लगातार मणिपुर राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर हमलावर है । इस प्रदर्शन से पहले भी पार्टी मणिपुर हिंसा के खिलाफ प्रदेश व्यापी विरोध दर्ज करा चुकी है। इसके अलावा पार्टी की छात्र विंग केंद्र सरकार की अर्थी भी निकाल चुकी है। आप सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कमांडो के नेतृत्व में कैप्टन मनोज पांडे चौराहा पर भारी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार, मणिपुर सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। अशोक कमांडो ने कहा भाजपा सरकार में देश की रक्षा करने वाले जवानों की बहन बेटियां असुरक्षित हो गई हैं।

पीएम की चुप्पी ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया

अशोक कमांडो ने कहा मणिपुर हिंसा पर प्रधानमंत्री मोदी चर्चा करने से भाग रहे हैं। हृदय विदारक मणिपुर हिंसा की घटना पर प्रधानमंत्री मोदी से यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह ने जवाब मांगा तो जवाब देने के बजाय मोदी जी ने संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया। पूरा इंडिया मोदी से इस हिंसा पर जबाब मांग रहा है। प्रधानमंत्री की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया इस स्थिति पर नियंत्रण पाने में राज्य सरकार की नाकामी भी साफ दिखाई दे रही है ऐसे माहौल में मणिपुर के नागरिकों की जिंदगी एक खतरनाक दौर से गुजर रही है।

मणिपुर में करी दो महीने से हिंसा जारी, सरकार मौन

उन्होंने कहां कि यह बात हैरानी पैदा करती है कि देश के एक राज्य में करीब 2 महीने से हिंसा जारी है लेकिन केंद्र सरकार मौन है। प्रदर्शन में दिनेश पटेल, नीरज छोकर, विनय पटेल, ऋषि सारस्वत, राम उजागर, सुरेश चंद्र,आशीष तिवारी, प्रभारी अनुराग यादव, संजय सिंह,जयप्रकाश यादव, इम्तियाज खान,रामसहाय दुबे,रजनीश,निरंजन फौजी,अबधेश,मनीष शर्मा,रानी कुमारी,प्रियंका श्रीवास्तव,उषा त्रिपाठी,प्रियंका रावत,चरणप्रीत सिंह,कौशल कुमार,तेजपाल सिंह, ललित वाल्मिकी, जॉनी, अभिषेक सिंह, माजिद सहित कई कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *