लखनऊ । उत्तर प्रदेश में आईएएस व पीसीएस का स्थानांतरण होने के बाद अब पुलिस विभाग में भी उच्च पदों पर अधिकारियों का फेरबदल शुरू हो गया है। इस प्रकार से रविवार को योगी सरकार ने 14 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसमें दस जिलों के पुलिस कप्तान भी शामिल है। बरेली के एसएसपी और मिर्जापुर के एसपी को हटा दिया गया है। बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों का तबादला होना विभाग में चर्चा का विषय बन गया है। बताया जा रहा है कि अभी और भी कई जिलों के कप्तान को बदला जा सकता है।

बरेली के एसएसपी प्रभाकर चौधरी हटाये गये

जानकारी के लिए बता दें कि बरेली में कांवड़ यात्रा निकालने के दौरान हुए बवाल के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी को हटा दिया गया है। बताया जा रहा है कि कांवड़ियों पर लाठी चार्ज किये जाने की वजह से प्रभाकर चौधरी पर कार्रवाई की गई है। सीतापुर के एसपी सुशील घुले चंद्रभान को बरेली का एसएसपी बनाया गया है। प्रभाकर को 32वीं पीएसी भेजा गया है। वहीं, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात विनीत जायसवाल को चंदौली का एसपी बनाया गया है। साथ ही सुशील चंद्र की भान की बरेली के नए एसएसपी के रूप में तैनाती की गई है।

मिर्जापुर के एसपी संतोष मिश्रा पर भी गिरी गाज

बरेली के अलावा मिर्जापुर के एसपी पर भी गाज गिरी है। यहां के एसपी संतोष मिश्रा को डीजीपी मुख्यालय में एसपी क्राइम बनाया गया है। कन्नौज के एसपी कुंवर अनुपम सिंह को अमरोहा का एसपी बनाया गया है। बांदा के एसपी अभिनन्दन को मिर्जापुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आगरा में एसपी रेलवे मोहम्मद मुश्ताक को ललितपुर का एसपी बनाया गया है। सिद्धार्थनगर के एसपी अमित कुमार आनंद को कन्नौज भेजा गया है। चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल को बांदा भेजा गया है।

चक्रेश मिश्रा सीतापुर के एसपी बनाये गए

संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा को सीतापुर का एसपी बनाया गया है। अमरोहा के एसपी आदित्य लंगेह को आगरा में एसपी रेलवे बनाया गया है। ललितपुर के एसपी अभिषेक कुमार को सिद्धार्थनगर भेजा गया है। अलीगढ़ के एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत को संभल का एसपी बनाया गया है। डीजीपी मुख्यालय में एसपी क्राइम राठौर किरीट कुमार हरिभाई को 35वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *