लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यहां दूल्हा-दुल्हन समेत परिवार के 5 लोगों की सोते समय फरसे से काटकर हत्या कर दी। फिर आरोपी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया। यही नहीं, पत्नी और मामी पर भी जानलेवा हमला किया है। दोनों की हालत नाजुक है। घटना शुक्रवार की देर रात की बताई जा रही है। सूचना पुलिस ने पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। मौके पर पुलिस को किसी का गला कटा, किसी के शरीर पर व सिर पर गहरे घाव के निशान मिले। जिसे देखने के बाद उनकी भी रूह कांप गई। घायल दोनों महिलाओं को होश आने पर हत्या के सही कारणों को पता चलेगा। हालांकि स्पेशल डीजी एलओ प्रशांत कुमार ने घटना को संज्ञान में लिया है।

किशनी थाना क्षेत्र के गांव गोकुलपुर की घटना

घटना मैनपुरी जिले के किशनी थाना क्षेत्र के गांव गोकुलपुर की है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही आरोपी के छोटे भाई बारात दुल्हन लेकर आई थी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो शव इधर-उधर बिखरे पड़े थे। इतनी बेरहमी से की गई हत्या के बाद शव को जिसने भी देखा उसका कलेजा कांप गया। शिववीर पुत्र सुभाष यादव ने रात करीब दो बजे के आसपास घटना को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार शिववीर के छोटे भाई सोनू यादव की बारात ईटावा गई थी।

शुक्रवार को लौट कर आयी थी बरात

शुक्रवार को बारात वापस लौट कर आई थी। रात में सभी सो रहे थे किसी बात से नाराज शिववीर ने फरसा उठाया और छत पर सो रही नई भाभी को काटने के बाद भाई सोनू को मौत के घाट उतारा। इसके बाद नीचे जाकर अपने बड़े भाई व छोटे भाई तथा बहनोई को सौरव को काट कर हत्या कर दी। सोनू के दोस्त दीपक जो कि फिरोजाबाद का रहने वाला था उसे भी नहीं बक्शा। इसके बाद अपनी पत्नी और मामी पर फरसे से वार करके घायल कर दिया। इसके बाद आसपास के लोग व अन्य घर वाले दौड़े से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया।

आईजी व एसपी घटना स्थल पर पहुंचे

सूचना पर मौके पर आईजी, एसपी समेत कई पुलिस विभाग के अधिकारी पहुंच गए। पूछताछ में पिता सुभाष यादव ने बताया कि शिववीर की दुकान लगातार घाटा हो रहा था। जिसको लेकर वह काफी परेशान था। घर में इसी बात को लेकर आये दिन झगड़ा करता था। दिमाग का कुछ सनकी होने के कारण इस तरह का कदम उठा लिया। इस मामले में पुलिस अपने स्तर से भी जांच कर रही है। फिलहाल अभी तक पुलिस को हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

हत्या का नहीं पता चल पाया है कारण

अब पुलिस का कहना है कि घायल दोनों महिलाओं के होश में आने के बाद ही सच्चाई सामने आ पाएगी। शिववीर द्वारा भुल्लन यादव उम्र 25 वर्ष, सोनू यादव उम्र 21 वर्ष, सोनी पत्नी सोनू यादव उम्र 20 वर्ष, सौरभ बहनोई उम्र 23 वर्ष निवासी चांदा हविलिया थाना थाना किशनी, दीपक दोस्त निवासी नगला रामलाल थाना थरथना जनपद इटावा उम्र 35 वर्ष की धारदार हथियार यानी फरसा से काटकर हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक मैनपुरी ने बताया कि कानून व्यवस्था में कोई समस्या नहीं है। मौके पर फोर्स तैनात कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *