मिर्जापुर। थाना क्षेत्र के मेवड़ी गांव के एक बस्ती में शादी वाले दिन ही दुल्हन अपने प्रेमी के संग फरार हो गई,पुत्री को भागने की खबर मिलते ही पिता ने कुंए में छलांग लगा दिया। घर पर बारात आने के बाद एक तरफ द्वारचार की रस्म खत्म तिलक हो रहा था। उसी बीच पिछले दरवाजे से दुल्हन अपने प्रेमी के साथ फुर्र हो गई। काफी देर बाद इसका पता चला तो दुल्हन के परिवार वालों और बारात पक्ष के लोगों में हड़कंप मच गया।

मायूस होकर बैरंग लौट गई बरात

वर पक्ष दबाव बनाकर दूसरी लड़की के साथ विवाह कराने की कोशिश की गई ,ताकि तय जगह ही शादी हो सके, लेकिन बात नहीं बनी।रविवार को सुबह बारात बैरंग वापस चली गई। अब मामले को लेकर थाने में प्रार्थना पत्र दिया गया है।बारात हलिया क्षेत्र के केड़वर गांव से आयी थी। बारात की आगवानी से लेकर द्वारचार तक सबकुछ ठीक रहा, लेकिन जब तिलक का समय हुआ तो दुल्हन ही घर से गायब हो गई।उस समय तक काफी बाराती भोजन कर चुके थे। दरअसल जिस लड़की की शादी होने जा रही थी।

सात फेरे से पहले प्रेमी को बुलाया और निकल दिया

वह किसी दूसरे से प्रेम करती थी और उसी से शादी करना चाहती थी। पिता ने दूसरी जगह उसका रिश्ता तय कर दिया, परिवार वालों के निर्णय के आगे शुरू में तो वह अपनी आकांक्षाओं को दबाए रही, परंतु अपने प्रेमी को वह भुला नहीं पायी। सात फेरे पड़ने के कुछ देर पहले ही उसने अपने प्रेमी को फोन कर बुला लिया और घर के पीछे वाले रास्ते से भाग गई। घर परिवार वालों काफी देर बाद परिवार वालों को इसका पता चला तो वहां हड़कंप मच गया। उधर लड़की के भागने का सदमा ऐसा लगा कि आत्म हत्या के लिए पिता कुंए में छलांग लगा दिया। मौके पर मौजूद लोगो ने आनन फानन में कुंए जाकर सकुशल बाहर निकाल लिए। मामला थाने पर पहुंचा और वर पक्ष ने शादी में हुए खर्च वापस देने की मांग किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *