लखनऊ । उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आयी है। एक मां ने अपनी ही नौ साल की बेटी को मंगलवार की सुबह चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। मां सुबह सब्जी काट रही थी उसके पास बेटी भी बैठी थी। अचानक मां का दिमाग खराब हो गया और अपनी ही बेटी की जान ले ली। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि मां की मानसिक हालत ठीक नहीं है। जिसका प्रयागराज से उपचार चल रहा है। हालांकि पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद मां को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पति की मौत के बाद की थी दूसरी शादी

लंभुआ थानाक्षेत्र के कोइरीपुर के रहने वाले शिवपूजन ओझा की बेटी प्रियंकी की शादी बारह साल पहले सुल्तानपुर विवेकनगर निवासी विजय पांडेय के साथ हंसी खुशी की थी। प्रियंका और विजय की एक बेटी परिधि जो कि नौ साल की है। अभी हाल में प्रियंका के पति विजय की मौत हो गई तो प्रियंका ने अपनी दूसरी शादी बहरा के रहने वाले संतोष दुबे के साथ कर ली। इसके बाद प्रियंका अपनी बेटी के साथ कोइरीपुर में रहने लगी। जबकि प्रियंका का दूसरा पति मंबई में रोजगार करते हैं। युवती के पिता शिवपूजन के मुताबिक उनकी बेटी की शादी के बाद से मानसिक स्थिति ठीक नहीं चली रही है। जिसका उपचार भी प्रयागराज से चल रहा है।

घर में बैठकर काट रही थी सब्जी, फिर उसे से रेता गला

पुलिस के मुताबिक मंगलवार की सुबह प्रियंका घर में बैठकर सब्जी काट रही थी। इस दौरान उसके पास परिधि भी बैठी बात कर रही थी। अचानक प्रियंका का मानसिक संतुलन खराब हो गया और सब्जी काटने वाली चाकू से पास बैठी बेटी का गला काट दिया। चीखने की आवाज सुनकर लोग दौड़े और प्रियंका को उससे अलग करने के बाद आनन-फानन में खून से लथपथ परिधि को अस्पताल लेकर भागे। जहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके से पहुंचकर शव को कब्जे में लेने के बाद मां प्रियंका का हिरासत में ले लिया। मामले की सच्चाई जानने के लिए पुलिस प्रियंका से पूछताछ कर रही है। वहीं इस घटना को जो भी सुना व दंग रह गया। जिस मां ने नौ साल कोख लेकर उसे पाला पोसा वहीं उसकी जान ले ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *