लखनऊ । केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने अंबेडकरनगर जिले में 1212 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी। इसके बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश से जल्द ही माओवाद और नक्सलवाद का पूर्ण खात्मा होगा। उन्होंने कहा कि बीते नौ साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को गौरवमयी नेतृत्व दिया है। देश की वैश्विक मंचों पर प्रतिष्ठा बढ़ी है और जनता में खुशहाली आई है। इसलिए दुनिया में प्रधानमंत्री मोदी की छवि संकटमोचन के तौर पर बनी है।

दुनिया की पांचवी अर्थव्यवस्था बना भारत

सीएम योगी ने कहा कि अब देश में आतंकवाद, उग्रवाद और नक्सलवाद खात्मे की ओर है। आज दुनिया भारत को सम्मान की नजर से देखती है।अब देश में घुसपैठ नहीं होती है। सर्जिकल स्ट्राइक होती है। यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है। योगी ने कहा कि पहले कोई सोच भी नहीं सकता था कि कश्मीर से 370 खत्म किया जा सकता है। अब पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भारत आना चाहते हैं वो दरिद्र पाकिस्तान नहीं जाना चाहते हैं।योगी ने कहा कि यह पीएम मोदी के नेतृत्व का ही कमाल है कि जिस ब्रिटेन ने देश पर शासन किया भारत उसे पीछे कर दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

पीएम मोदी- सीएम योगी के नेतृत्व में भारत विश्वगुरू बनेगा : कृषि मंत्री

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। यह बहुत बड़ी बात है। अब यूपी में प्रत्येक जरूरतमंद को राशन मिल रहा है। यूपी कृषि क्षेत्र में अग्रणी राज्यों में शामिल हो गया है जबकि कानून व्यवस्था के मामले में देश का आदर्श राज्य बना है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की साख पूरी दुनिया में बढ़ रही है। मोदी-योगी के नेतृत्व में भारत विश्वगुरू बनेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *