लखनऊ । मडियांव कोतवाली क्षेत्र में असलहे के दम पर सर्राफा व्यापारी को लुटने का प्रयास करने वाले तीन नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्तार किय है। पुलिस पूछताछ में बताया कि दोस्त का जन्मदिन मनाने के लिए तीनों मिलकर लूटने पहुंचे थे। कैसे लूट की घटना को अंजाम दिया जाए। यह तरीका यूट्यूब और वेब सीरीज देखकर सीखा था। डीसीपी उत्तरी कासिम आब्दी ने बताया कि हर्ष माहेश्वरी पुत्र स्व. बुद्धि प्रकाश माहेश्वरी निवासी गणेश विहार कालोनी एम ब्लाक फैजुल्लागंज थाना मडियांव  माहेश्वरी ज्वैलर्स के नाम से दुकान है । जिस पर तीस मई को तीन अज्ञात व्यक्ति असलहा लेकर लूटपाट करने के इरादे से दूकान में घुसकर जान से मारने की धमकी देने विषयक प्रार्थना पत्र दिया।

तीनों गिरफ्तार, सर्राफा व्यापारी को लूटने का किया था प्रयास

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद  माहेश्वरी ज्वैलर्स की दुकान पर हुई घटना के सम्बन्ध में विडियो फुटेज को दिखाकर घटना कारित करने वाले आरोपियों के संबंध में पतारसी सुरागरसी की जा रही थी कि मुखबिर खास ने आकर सूचना किया कि जिस फुटेज को आपके द्वारा दिखाया गया था उसी तरह के तीन लड़के भगवानदीन लॉन के पीछे शिव मन्दिर के सामने यूकेलिप्टस के बाग के पास बैठकर सिगरेट पी रहे हैं तथा उनके पास एक गाड़ी है ।

जिसके आगे पीछे नम्बर प्लेट नहीं है। यदि जल्दी किया जाये तो पकड़े जा सकते है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मौके पर पहुंचकर तीनों को मौके से दबोच लिया। पकड़े गये व्यक्ति नाबालिग प्रतीत होने के कारण सादे वस्त्रों में मौजूद हमराही कर्मचारी द्वारा तीनों की बारी-बारी से जामा तलाशी ली गई तो तीनों के पास से अलग-अलग एक-एक अवैध तमंचा 315 बोर व एक-एक जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुए।

तीन अवैध तमंचा, दो जिंदा कारतूस किया बरामद

तीस मई की घटना के सम्बन्ध में विडियो फुटेज दिखाते हुए पूछताछ किया गया व तीनों की उम्र पूछी गयी तो तीनों ने अपनी उम्र 18 वर्ष से कम बताई तथा तीनों बाल अपचारियों ने बताया कि हम तीनों लोग माहेश्वरी ज्वैलर्स की दुकान पर गये थे। तीनों लोगों की योजना थी कि उसको लूट कर सोना चांदी ले जाना था परन्तु हम लोगों को मौका नहीं मिल पाया। जिसके बाद हम लोगों ने तमंचे को दिखाते हुए दुकान मालिक को धमकाया था और बाद में हम तीनों लोग वहाँ से मोटर साईकिल से चले गये। पकडे़ गये बाल अपचारी उपरोक्त को उनके द्वारा कारित जुर्म से अवगत कराकर नियमानुसार समय करीब 6.10 बजे निगरानी पुलिस में लिया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *