लखनऊ । जीवा हत्याकांड पर पुलिस भले ही कुछ बताने को तैयार नहीं है लेकिन सोमवार को हत्यारोपी का एक नया वीडियो वायरल  हो रहा है। जिसमें विजय यादव ने अपने कबूल नामे में बताया कि जीवा की हत्या करने के लिए असलम ने उसे बीस लाख की सुपारी दी थी। विजय ने बताया कि वह काठमांडू  नेपाल गया था जहां पर उसकी असलम से मुलाकात हुई। असलम ने बताया कि उसका भाई अतीफ लखनऊ जेल में बंद है।

जहां पर जीवा ने उसके भाई के साथ लगातार अभद्रता कर रहा था। इतना ही नहीं जीवा ने उसके भाई की दाढ़ी नोच ली थी। असलम इसी का बदला लेने के लिए उसे सुपारी थी और फोटो दिखाकर जीवा की पहचान कराई थी। पुलिस को बताया कि असलम के कहने पर जीवा की हत्या की थी। विजय यादव द्वारा दिये जा रहे बयान में कितनी सच्चाई है। इस मामले की पुलिस अब जांच करने में जुटी है।

विजय यादव के बयान वाल वीडियो वायरल

बता दें कि सात जून को कोर्ट के अंदर माफिया संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान मौके से वकीलों ने दौड़ाकर हत्यारोपी विजय यादव को पकड़ने के बाद पुलिस को सौंप दिया था। विजय यादव वकील की वेश में काेर्ट के अंदर दाखिल होने के बाद घटना काे अंजाम दिया था। इस घटना के बाद कमिश्नरेट पुलिस की काफी किरकिरी हुई। कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए थे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एसआईटी समेत कई टीमों का गठन कर दिया है लेकिन अभी तक पुलिस जांच पड़ताल करने में ही उलझी हुई है। हत्यारोपी विजय यादव को घटना के पांच दिन बाद एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह बता रहा है कि नेपाल में असलम ने जीवा की हत्या करने के लिए बीस लाख की सुपारी दी थी। सोमवार को विजय यादव के बयान वाला वीडियो वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना रहा।

अभी तक साजिशकर्ता का ही पता नहीं लगा पायी पुलिस

जीवा हत्याकांड में अभी तक कमिश्नरेट पुलिस मुख्य साजिशकर्ता का पता लगाने में विफल रही है। जबकि पुलिस ने मौके से हत्यारोपी विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद भी घटना के पांच दिन बीत जाने के बाद पुलिस अभी तक पता नहीं कर पायी है कि इसके पीछे हाथ किसका रहा है। पुलिस इस मामले में अभी कुछ बताने को तैयार नहीं है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच चल रही है। इसमें कुछ बताने से जांच प्रभावित हो सकती है।

हालांकि इस मामले में पुलिस भले ही कुछ नहीं बोल रही है लेकिन मीडिया में जीवा हत्याकांड को लेकर तरह-तरह की खबरे चल रही है। जेसीपी कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि विजय यादव के वायरल वीडियो पर अभी कोई कमेंट नहीं करेंगे। फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है। सच्चाई क्या है वह जल्द ही सामने आ जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *