लखनऊ । उत्तर प्रदेश के बरेली में डॉक्टरों का एक नया कारनामा सामने आया है। जिसे सुनने व जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे और कहेंगे ऐसा भी डॉक्टर कर सकते है। यहां पर डॉक्टर ने एक बच्चे के जीभ का ऑपरेशन करने के बजाय कर दिया खतना। इसकी जानकारी परिजनों को लगी तो बवाल खड़ा हो गया। अब मामले को गंभीरता पूर्वक से लेते हुए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है। अस्पताल को जांच पूरी होने तक सील कर दिया गया है।

परिजनों का आरोप, तुतलाने का गए थे ऑपरेशन कराने

परिजनों का आरोप है कि उनका बच्चा ठीक से बोल नहीं पाता था। बचपन से ही तुतलाकर बोलता था। डॉ. एम खान के अस्पताल में बच्चे को दिखाया तो बोले ऑपरेशन करना पड़ेगा। जीभ के ऑपरेशन के लिए बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया। आरोप है कि डॉक्टर से जीभ का ऑपरेशन के लिए बोला था लेकिन उनके बच्चे का खतना कर दिया गया। इसकी जानकारी परिजनों को लगी तो अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

डिप्टी सीएम ने पूरे मामले के जांच का दिये आदेश

मामला संज्ञान में आने पर डिप्टी सीएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिये। साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी से चौबीस घंटे के अंदर रिपोर्ट तलब की है। डिप्टी सीएम ने निर्देश दिया है कि इस मामले में लापरवाही मिलने पर संबंधित डॉक्टर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए। ताकि ऐसी घटना की दोबारा से पुनरावृत्ति न हो। साथ ही दोषी अस्पताल प्रबंधन एवं चिकित्सक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाए। अस्पताल को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *