लखनऊ। थाना कैसरबाग क्षेत्र में स्थित जिम खाना क्लब के आवासीय परिसर में बने कामन बाथरूम में एक 28 वर्षीय युवती ने खुद को आग लगाकर जान दे दी। सूचना पर आनन-फानन में पुलिस पहुंच गई और बाथरूम का दरवाजा तोड़कर युवती के शव को बाहर निकाला । उधर एसीपी कैसरबाग प्रकाश चंद्र भी पहुंच गए और फोरेंसिक टीम बुलाकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि बाथरूम से एक मोबाइल फाेन बरामद हुआ है। जिससे युवती संभवता किसी से बात कर रही थी।

धुआं व आग की लपटे उठने के बाद घटनास्थल की तरफ दौड़े लोग

मूल रूप से बस्ती जनपद के छावनी के रहने वाले देवी प्रसाद पिछले कई सालों से जिमखाना परिसर में रहकर वहीं पर काम करते है। चूंकि जिमखाना में काम करने वालों के लिए परिसर में ही आवास बना हुआ है। साथ ही सभी के लिए कामन बाथरूम बना है। सोमवार की सुबह के समय देवी प्रसाद की बेटी सीमा बाथरूम में स्नान करने के लिए गयी। लोग अपने काम में व्यस्त थे। तभी बाथरूम से धुआं उठने लगा। यह देखकर आवासीय परिसर में हड़कंप मच गया। लोग भागकर बाथरूम के पास पहुंचे तो अंदर से दरवाजा बंद था। उधर सूचना मिलते ही एसीपी कैसरबाग प्रकाश चंद्र अग्रवाल, कल्ब के पदाधिकारी और इंस्पेक्टर रामेंद्र तिवारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए।आनन-फानन में दरवाजा तोड़कर युवती को बाहर निकाला। इसके बाद चिकित्सक के पास ले गए जहां पर युवती मृत घोषित कर दिया।

पुलिस बाथरूम को तोड़कर निकाला युवती का जला हुआ शव

मामले की गंभीरता को देखते हुए फोरेंसिक टीम भी मौके पर बुला ली गई। टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। जांच के दौरान बाथरूम से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। बस केवल एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। आत्महत्या के कारणाें की पुलिस जांच कर रही है। प्रभारी निरीक्षक रामेंद्र तिवारी ने बताया कि बाथरूम में सीमा का मोबाइल फोन भी मिला है। संभवत: वह किसी से फोन पर बात कर रही थी। उसके बाद आग लगाई है। सीमा की काल डिटेल्स खंगाली जा रही है। सीमा स्नातक की पढ़ाई पूरी कर चुकी थी। यहां उसके पिता, भाई सोनू और भाभी साथ में रहते थे। शव का पचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस पूरे मामले में परिजन भी कुछ नहीं बता रहे है। जबकि युवती बाथरूम में जाते समय ज्वनशील पदार्थ लेकर गई थी। इसके बाद भी परिवार वालों को इसकी भनक नहीं लग पायी है।

बाथरूम से लटते उठते देखकर सहम गए लोग

बाथरूम से धुआं उठने के बाद लपटे उठते देख लोग समझ गए कि कोई अनहोनी हो गयी है लेकिन जब जोर-जोर से चीखने की आवाज बाथरूम से आने लगी तो लोग एक बार सहम गए और मौके की ओर दौड़ पड़े। हालांकि अंदर से बाथरूम का दरवाजा बंद होने के कारण कुछ नहीं कर पाए। युवती उनके सामने चीखते हुए दम तोड़ दी। जब तक पुलिस पहुंची और दरवाजा तोड़ा गया तब तक युवती पूरी तरह से झुलस चुकी थी। पुलिस अस्पताल लेकर भागी तो लेकिन डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में मामला आत्महत्या का निकल कर आया है।फिर भी पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। बाथरूम के अंदर से ज्वलनशील पदार्थ भी बरामद हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *