लखनऊ । उत्तर प्रदेश में स्थित अयोध्या नगरी को भव्य और सुंदर बनाने का काम शुरू हो गया है। श्रीराम मंदिर का भी निमार्ण कार्य तेजी से चल रहा है। अयोध्या में हो रही निर्माण कार्यों में कहीं कोई कमी न रह जाए। यह देखने के लिए स्वयं मुख्यमंत्री समय-समय पर जाकर निरीक्षण कर रहे है। इसी के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार शाम अयोध्या पहुंचे। रामकथा पार्क स्थित हेलीपैड पर उतरने के बाद वे सबसे पहले हनुमानगढ़ी गए। यहां दर्शन-पूजन करने के बाद रामजन्मभूमि परिसर जाकर रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई। मंदिर निर्माण में प्रगति देख वे आनंदित हो उठे। उन्होंने इंजीनियरों व कारीगरों की भी सराहना की।

राम मंदिर के भूतल का काम 90 फीसदी पूरा

सीएम योगी ने हनुमंतलला के दरबार में दर्शन-पूजन किया। यहां महंत संतरामदास से आशीर्वाद लिया। हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने सीएम योगी का अभिनंदन किया। यहां से सीएम का काफिला रामजन्मभूमि परिसर पहुंचा। रामलला के चरणों में सीएम ने माथा टेका और पूजा-अर्चना की। राममंदिर निर्माण की कार्यदाई संस्था के इंजीनियरों ने सीएम को मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराया। बताया गया कि भूतल का काम 90 फीसदी पूरा हो चुका है। अक्तूबर तक भूतल का काम पूरा कर लिया जाएगा। राममंदिर के ट्रस्टी महंत दिनेंद्र दास व मंदिर निर्माण के प्रभारी गोपाल जी ने सीएम का अभिनंदन किया। इस दौरान ट्रस्टी डॉ.अनिल मिश्र, डीएम नितीश कुमार, आईजी प्रवीण कुमार, एसएसपी मुनिराजजी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सीएमने महंत नृत्य गोपाल दास से की मुलाकात

सीएम योगी अयोध्या दौरे के दौरान कारसेवक पुरम में श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मुलाकात की और साथ ही उनका हालचाल भी जाना। सीएम योगी ने मणिराम दास की छावनी में महंत नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात की और उनकी भी सेहत का हाल जाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *