एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ देश के पहलवान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के साथ जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रही भारत की शीर्ष पहलवान विनेश फोगाट ने बड़ा दावा किया है। विनेश फोगट ने कहा है कि एक शक्तिशाली व्यक्ति के खिलाफ खड़ा होना मुश्किल है, जो बहुत लंबे से अपने पद और अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर रहा है।

पहलवान डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों का विरोध कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।मीडिया से रूबरू होते विनेश फोगट ने कल कहा, पहली बार जंतर मंतर पर अपना विरोध शुरू करने से पहले पहलवानों ने एक अधिकारी से मुलाकात की थी लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई। हमने उन्हें सब कुछ बताया था कि कैसे महिला एथलीटों का यौन उत्पीड़न और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो हम धरने पर बैठ गए।

विनेश ने अनुराग ठाकुर को घेरा

विनेश फोगट ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर कोई कार्रवाई नहीं करने और कमेटी बनाकर मामले को दबाने को लेकर भी निशाना साधा।उन्होंने कहा कि हमने अनुराग ठाकुर से बात की और यौन उत्पीड़न के बारे में बताया था। जिसके बाद हमने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एक समिति बनाकर उन्होंने वहां मामले को दबाने की कोशिश की और कोई कार्रवाई नहीं की गई।

ओलंपिक के बारे में नहीं, यौन उत्पीड़न के खिलाफ है: बजरंग पूनिया

वहीं, पहलवान बजरंग पूनिया ने इन आरोपों का खंडन किया कि कुश्ती महासंघ प्रमुख के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स ओलंपिक चयन के लिए पेश किए गए नए नियमों का विरोध कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा, वह (बृजभूषण सिंह) कह रहे हैं कि हमने ओलंपिक के लिए कुछ नियम बनाए हैं और इसलिए ये एथलीट विरोध कर रहे हैं। सबसे पहले, यह ओलंपिक के बारे में नहीं है, यह यौन उत्पीड़न के खिलाफ है और अगर मैं ओलंपिक नियम के बारे में बात करता हूं, तो महासंघ ओलंपिक से आने वाले एथलीटों का ट्रायल लेंगे, जो भी वे चाहते हैं।

पहलवानों के समर्थन में बोलीं मेनका गांधी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद मेनका गांधी अपनी ही पार्टी के सांसद के खिलाफ उतर आई हैं। सुल्तानपुर में एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहीं महिला पहलवानों का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा, अफसोस की बात है, भगवान करे उन्हें न्याय मिले। मेनका गांधी के इस बयान के बाद सियासत तेज हो गई।मेनका गांधी ने माफिया अतीक और मुख्तार पर हुई कार्रवाई से जुड़े सवाल पर सीएम योगी की तारीफ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *