भदोही। साइबर सेल व क्राइम ब्रांच तथा थाना ज्ञानपुर की संयुक्त टीम को आज एक बड़ी सफलता हासिल हुई है जिसमें फर्जी तरीके से बैंक संचालित करने वाले दो फर्जी मैनेजिंग डायरेक्टर को गिरफ्तार किया और उनके निशानदेही पर चार पहिया वाहन लैपटॉप मोबाइल नगदी सीपीयू मॉनिटर माउस प्रिंटर कीबोर्ड मोटर रजिस्टर पासबुक व बैंक से संबंधित अन्य कागजात बरामद किया है ।

इनके बैंक का कुल 17 करोड़ टर्नओवर था

उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी है , उन्होंने बताया कि यह लोग फर्जी तरीके से लोगों को पैसा दोगुना तिगुना करने से नाम पर जमा कर आते थे और फिर पैसा अधिक होने के बाद शाखा बंद कर कहीं दूसरी जगह पर शाखा को लेते थे। गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा वाराणसी जौनपुर सोनभद्र मिर्जापुर आजमगढ़ गाजीपुर सहित कुल 38 शाखाएं संचालित कर रहे हैं और इनके बैंक का कुल 17 करोड़ टर्नओवर था ।

कम समय में पैसा दोगुना का लालच देकर खुलवा रहे थे खाता

बता दें कि जनपद में फर्जी बैंक के नाम पर भोले बालों से पैसे को कम समय में 2 गुना करने का लालच देकर खाता खुलवा कर पैसा जमा करवाने और शाखा बंद करने की शिकायत लगातार पुलिस अधीक्षक को मिल रही थी जिस को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार ने मामले का खुलासा करने व गिरफ्तारी करने का क्राइम ब्रांच आई बस एल्बम थाना पुलिस को दिया था जिस के क्रम में पुलिस ने बिना स्वीकृति प्रमाण पत्र के बीएसएनजी नामक बैंक के 2 फर्जी मैनेजिंग डायरेक्टर को गिरफ्तार कर पूछताछ किया तो सारा मामला सामने आ गया और उनके निशानदेही पर काफी संख्या में सामान बरामद किया गया है जो बैंक में यूज किया जा रहा था बरामद सामान का कुल कीमत लगभग 6725000 रूपया बताया जा रहा है।

वाराणसी,जौनपुर सोनभद्र समेत कई जिलों 38 शाखाएं संचालित थी

उक्त बैंक जनपद सहित वाराणसी जौनपुर सोनभद्र मिर्जापुर आजमगढ़ गाजीपुर में कुल 38 शाखाएं संचालित थी और कम पढ़े-लिखे क्षेत्रों में लोगों से झांसे में लेकर कम समय में पैसा दोगुना करने के नाम पर पैसा जमा कर आते थे और आसानी से लोन वितरित करते थे अभियुक्तों के बैंक खातों को फ्री करने सहित उनके द्वारा अपराध से अर्जित संपत्ति के संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फर्जी बैंक का कुल टर्नओवर 17 करोड़ का है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *