लखनऊ । धर्म की नगरी अयोध्या में नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के बाद स्कूल की छत से फेंका का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि न होने के कारण पुलिस ने एक और सैंपल लखनऊ स्थित एसएचएल भेजा है। ताकि पोस्टमार्टम के बाद आई रिपोर्ट की पुष्ठि हो सके। इसके लिए पुलिस को एक और इंतजार करना पड़ेगा।

मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस ने अपनी जांच एक और तरफ शुरू कर दी है। पुलिस ने छात्रा का मोबाइल और चश्मा कब्जे में ले लिया है। साथ ही पुलिस दावा कर रही है कि मोबाइल से कई अहम सुराग हाथ लगे है, जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। हालांकि एसआईटी ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है। चूंकि मामला छात्रा से जुड़ा होने के कारण काफी गंभीर है और कहीं कोई कमी जांच में छोड़ना नहीं चाह रही है।

नामी स्कूल सनबीम हाईस्कूल का मामला

बता दें कि यह पूरा मामला अयोध्या के नामी स्कूल सनबीम की हाईस्कूल की है। यहां पर शुक्रवार को एक छात्रा सुबह के समय स्कूल आई और दो घंटे के आसपास स्कूल में रही । इसके बाद उसकी छत से गिरने की बात सामने आई। घायल हालत में छात्रा को स्कूल ने उसे अस्पताल लेकर भागे। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई तब परिजनों को सूचित किया।

परिजनों की तहरीर सामूहिक दुष्कर्म व हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। छात्रा का शनिवार का पोस्टमार्टम हुआ तो मौत को कारण तो निकलकर आया लेकिन दुष्कर्म की बात स्पष्ठ नहीं हो पायी तो पुलिस ने मामले की तहत तक जाने के लिए एक सैंपल एसएचएल भेजा है। अब मंगलवार को रिपोर्ट आने के बाद सही जानकारी मिल पाएगी कि छात्रा के साथ वास्तव में सामूहिक दुष्कर्म हुआ है।

बस छह मिनट में छिपा है छात्रा की मौत का राज

छात्रा की मौत के मामले में अब तक जो तथ्य सामने आए हैं वह चौकाने वाले है। चूंकि स्कूल में प्रवेश करने से लेकर छत से गिरने तक की फुटेज पुलिस का मिल गया है। जिसमें 39 मिनट तक छात्रा प्राधानाचार्य के कमरे में रही है। ठीक इसके दस मिनट बाद छात्रा तीसरी मंजिल से गिरते नजर आ रही है। इन दस मिनट में केवल छह मिनट का फुटेज पुलिस का नहीं मिल पाया है। जबकि इसी छह मिनट में छात्रा की मौत का राज छिपा है। इसी से पता चलेगा कि क्या छात्रा छत से कूदी है या किसी ने उसे फेंका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट की बात करें तो उसमें छात्रा की मौत चोट लगने की वजह से हुई है। शरीर पर कई गंभीर जख्म के निशान भी मिले है।

छात्रा के साथ और भी थे बच्चे

पुलिस जांच के दौरान पता चला कि सीसीटीवी में छात्रा सुबह 8.41 मिनट पर स्कूल पहुंची। प्रिसिंपल के कमरे के बाहर करीब दस मिनट बाहर खड़ी दिखी। 8.51 बजे प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया से मिलने के लिए जाती दिखी। यहां पर वह करीब 39 मिनट रही। इसके बाद वह प्रिसिंपल कक्ष से साढ़े नौ बजे बाहर रोती हुई बाहर निकलती है। इस दौरान प्रिसिंपल आफिसर में और भी बच्चे थे। 9.33 बजे वह जीने से छत की और जाती दिखाई देती है। जब छात्रा तीसरे फ्लोर पर बने गलियारे में पहुंचती है। इसके बाद छह मिनट का फुटेज नहीं है। फिर सुबह 9.39 बजे बाहर लगे सीसीटीवी में गिरते दिखाई देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *