लखनऊ । राजधानी की चिनहट पुलिस को अंतरराज्यीय टप्पेबाजों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पकड़े गए गिराेह के सदस्य तमिलनाडु से है जो लखनऊ में आकर यहां पर टप्पेबाजी की वारदातों काे अंजाम देने के बाद झोपड़पट्टियां में छिप जाते थे। जिसके चलते इन्हें पकड़ पाना पुलिस के लिए एक बहुत बड़ी तेढ़ी खीर के समान था लेकिन चिनहट थाने की पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आखिरकार इन्हें खोज ही निकाला। इस पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए डीसीपी पूर्व हृदेश कुमार ने बताया कि बड़े ही शातिराना अंदाज में राहगीरों के साथ टप्पेबाजी करने का काम यह गिरोह करता था।गाड़ी के बोनट पर आग, कभी गाड़ी से धुंआ निकलने की बात कहकर करते थे टप्पेबाजी।यह गिरोह लखनऊ समेत यूपी के अलग अलग प्रदेशों ने टप्पेबाजी वारदातों को अंजाम देते थे ।

अंतरराज्यीय टप्पेबाजों के गिरोह का डीसीपी पूर्वी ने किया पर्दाफाश

डीसीपी ने बताया कि थाना चिनहट पुलिस टीम द्वारा चिनहट तिराहा के पास चेकिंग तलाश संदिग्ध व्यक्ति वस्तु, वाहन के दौरान अर्न्तराज्यीय टप्पेबाज गिरोह के तीन शातिर अभियुक्त को समय करीब 13.35 बजे गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से चोरी के एक लेडिज पर्स तथा सफेद व पीली धातु लेडिज जेवरात व एक जोड़ी बिछिया सफेद धातु तथा एक चाभी का गुच्छा व एक बोतल में मोबी आयल तथा 6100 रुपये नगद बरामद किया गया। तीन टप्पेबाजों को गिरफ्तार किया गया है।

जिसमें सुमित तमिल पुत्र गुरु स्वामी निवासी सहादरा बड़े पुल के नीचे झुग्गी झोपड़ी चाय की दुकान के पास थाना सहादरा न्यू देहली दिल्ली उम्र करीब 21 वर्ष,आकाश तमिल पुत्र बीरिया निवासी सहादरा पुल के आगे सीलमपुर पुल के नीचे झुग्गी झोपड़ी नाले के पास थाना शीलमपुर न्यू दिल्ली उम्र करीब 25 वर्ष,अर्जुन तमिल पुत्र चन्द्रशेखर निवासी सहादरा पुल के आगे शीलमपुर पुल के नीचे झुग्गी झोपड़ी नाले के पास थाना शीलमपुर न्यू दिल्ली उम्र करीब 30 वर्ष है।

आपकी गाड़ी के बोनट पर आग लगी है कहकर करते थे टप्पेबाजी

प्रभारी निरीक्षक थाना चिनहट आलोक राव के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया की साहब हम लोगों का टप्पेबाजी करने का एक सक्रिय गिरोह है। हम लोग कई शहरों में घूम-फिर कर शहर के प्रमुख मार्गों से आने जाने वाले वाहनों को ट्रैफिक में रुकते ही मोबिल स्प्रे से सायलेंसर मे स्प्रे कर देते है तथा तेल गिरने व गाड़ी से धुआं देने के बहाने गाड़ी रुकवा देते है। जैसे ही चालक गाड़ी से उतर कर पीछे देखने के लिये जाते है उसी समय चतुराई से गाड़ी मे रखा कीमती वस्तु, बैग, मोबाइल फोन व पर्स चोरी कर लेते है । हम लोग एक स्थान पर ज्यादा दिन तक टप्पेबाजी नहीं करते हैं ।

हमेशा जगह बदलते रहते है। नौ अप्रैल को लखनऊ शहर की तरफ से आ रही एक चारपहिया वाहन को इसी प्रकार चकमा देते हुए गाड़ी को रोकने के लिए हाथ दिया और बताया की साहब आप के गाड़ी से पीछे की तरफ तेल गिर रहा है । जैसे ही गाड़ी रोकर कर चालक पीछे की तरफ गये कि मौका पाकर गाड़ी में रखा पर्स चुरा लिये थे ।इसी तरह से लखनऊ शहर के कई स्थानो पर रास्ते चलते लोगो को चेकिंग के नाम पर व चलती गाड़ियो को तेल, धुआं निकलने के नाम पर टप्पेबाजी करते है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सुमित और अर्जुन की मां तमिलनाडु के पन्नाकल्ली की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *