लखनऊ । राजधानी में स्कूल जाती छात्रा से छेड़खानी करना एक सिपाही को महंगा पड़ गया। छेड़खानी करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही छात्रा की मां की तहरीर पर कैंट थाने में सिपाही के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है।

वीडियो वायरल होने पर हरकत में आई पुलिस

यह पूरा मामला मंगलवार का है। कैंट थाना क्षेत्र में स्कूल जा रही छात्रा का एक वीडियो बुधवार को वायरल हुआ। जिसमें एक सिपाही साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा से छेड़खानी करते हुए नजर आया। सिपाही बाइक से बराबर छात्रा की साइकिल के साथ चल रहा है और कुछ बोलता दिखाई दे रहा है। जिसका छात्रा के पीछे चल रही एक महिला विरोध करती दिखाई दी। इस पूरे मामले में बुधवार को छात्रा की मां ने आरोपी सिपाही के खिलाफ छेड़खानी का आरोप लगाते हुए कैंट थाने में तहरीर दी। उधर वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो तो पुलिस हरकत में आ गयी और जांच शुरू की तो पता चला कि सिपाही मोहनलालगंज कोतवाली में सिपाही पद पर तैनात है, जिसका नाम शहादत अली है।

मां की तहरीर पर पाॅस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज

छात्रा की मां ने आरोप लगाया कि आरोपी सिपाही द्वारा कई दिनों से लगातार उसकी बेटी को परेशान कर रहा था। इस मामले में डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि सिपाही द्वारा छात्रा के साथ छेड़खानी का वीडियो सामने आने के बाद कैंट थाने में आरोपी सिपाही शहादत अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला छेड़खानी का होने के कारण तत्काल प्रभाव से सिपाही शहादत अली को निलंबित कर दिया गया है। सिपाही मोहनलालगंज थाने में तैनात है। पुलिस ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस तरह की जब भी कोई शिकायत आती है तो उसमें तत्काल कार्रवाई की जाती है। आगे भी इसी तरह से निष्पक्षता के साथ कार्रवाई की जाती रहेगी। महिला के साथ किसी प्रकार की छेड़खानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वीडियो बनाने वाली महिला ने पूछता तो बताया उसकी बेटी छात्रा की सहेली है

छात्रा की मां का आरोप लगाया कि सिपाही शहादत अली कई दिनों से उसको परेशान कर रहा है। कई दिनों से आते-जाते उसका पीछा कर रहा था। साथ ही भी बताया कि आरोपी सिपाही अक्सर कैंट में स्कूटी से घूमता है और आती-जाती महिलाओं व छात्राओं को छेड़खानी करता है। वहीं वीडियो बनाने वाली महिला ने छात्रा से छेड़खानी के दौरान सिपाही का जब पीछा किया और रोकर पूछता तो बताया कि जिस छात्रा से वह बात कर रहा है वह उसकी बेटी की सहेली है। वीडियो बनाते समय जब सिपाही ने स्पष्ट जवाब नहीं दिया तो लोगों ने उसे घेर लिया।

पुलिस ने तहरीर दर्ज करने के बाद सिपाही को किया गिरफ्तार

इसमें हैरान करने वाली बात यह दिखी तो सिपाही ने अपनी स्कूटी पर नंबर प्लटे भी नहीं लगाया था। साथ ही वर्दी से उसका नेम प्लेट भी गायब मिला। लोगों की भीड़ ने पूरी घटना का वीडियो बनाया और उसको सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। कुछ ही देर में वर्दी सिपाही का वीडियो वायरल हो गया। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो आनन-फानन में छात्रा की मां की तहरीर पर आरोपी सिपाही हेड कांस्टेबिल शहादत अली के खिलाफ कैंट थाने में एफआईआर दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया। सिपाही के गिरफ्तार होने के बाद लोगों द्वारा बताया गया कि सोमवार को भी इसी तरह एक छात्रा का पीछा करते हुए अश्लीलता की थी।

सिपाही के कृत्य ने कमिश्नेट पुलिस को किया शर्मसार

राजधानी में लखनऊ की कमिश्नरेट पुलिस द्वारा लगातार महिला अपराध को लेकर नसीहत दिया जाता है। साथ ही विभाग के अधिकारी भी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करते है लेकिन कैंट क्षेत्र में एक सिपाही के कृत्य ने पूरे पुलिस विभाग को शर्मसार कर दिया। खूलेआम एक सिपाही वर्दी पहनकर एक छात्रा से छेड़खानी करता हुआ वायरल वीडियो में नजर आया। अब जब आरोपी सिपाही गिरफ्तार हुआ और सोशल मीडिया पर लोगों ने उसका फोटो देखा तो यही बोले कि यह तो हर दिन कैंट क्षेत्र में आती-जाती महिलाओं व छात्राओं के साथ छेड़खानी करता था। सिपाही होने के कारण कोई विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। अब जब वीडियो वायरल हुआ तो उसकी नई-नई कहानी सामने आने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *