लखनऊ। प्रदेश में एक ओर जहरीली शराब पीने से आए दिन मौतें हो रही हैं जिसकी वजह से आबकारी विभाग व शराब कंपनियां सुर्खियों में रहती हैं। वहीं अब एक कंपनी शराब की सप्लाई ठेके के नाम पर युवाओं को चूना लगा रही है। किज़ानस स्प्रिट प्राइवेट लिमिटेड पर चार जिलों में सप्लाई ठेके के नाम पर 2 युवाओं से 1 करोड़ 40 लाख रुपए ठगने का आरोप है। युवकों ने आरोप लगाते हुए लखनऊ पुलिस से शिकायत की है। उनका यह भी आरोप है कि हर जिले में सप्लाई देने के नाम पर इसी तरह पैसे ठगे जाते हैं। पैसे लेने के बाद कंपनी में उनके मैनेजर फोन उठाना बंद कर देते है।

हरेंद्र रौतेला ने की 1 करोड़ 40 लाख की ठगी

किज़ानस स्प्रिट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हरेंद्र रौतेला, कंपनी की डायरेक्टर जयंती रौतेला व कंपनी में मैनेजर ने मार्केटिंग कर प्रचार प्रसार किया। इसी दौरान विभूति खंड निवासी रवि गुलाब गुप्ता व धर्मेंद्र चौरसिया ने सप्लाई ठेके के लिए आवेदन किया। हरेंद्र रौतेला द्वारा बताया गया कि हमारे पास यू.पी की शराब कंपनी का लाइसेंस है और लाइसेंस दिखाते हुए कहा कि हमारी शराब की कंपनी डिमांड में है और आप हमारी कंपनी से जुड़कर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं।

इस तरह हरेंद्र रौतेला की बातों में आकर धर्मेंद्र ने अपने व परिवार के अन्य लोगों के खातों से हरेंद्र रौतेला व उनकी पत्नी जयंती रौतेला के खाते में कुल 95 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए, उसके बाद में लगभग 50 लाखरूपये कैश दिया गया। बाद में हरेंद्र रौतेला द्वारा जब तारीख पर तारीख दी जाने लगी तब युवाओं को ठगे जाने का एहसास हुआ। उसके बाद पता करने पर जानकारी हुई कि इस कंपनी ने इसी तरह प्रदेश के कई जनपदों में पैसे की वसूली की है।

कौन है हरेंद्र रौतेला

हरेंद्र रौतेला मूल रूप से संत नगर बुराड़ी का रहने वाला है और खुद को भाजपा युवा मोर्चा का पदाधिकारी बताता है। अपने इलाके में हरेंद्र रौतेला काफी दबंग छवि का व्यक्ति है अपने गुनाहों पर पर्दा डालने के लिए भाजपा नेताओं के होल्डिंग व पोस्टर लगाता है। जानकारों का कहना है कि हरेंद्र रौतेला का भाजपा से कोई संबंध नहीं है। हरेंद्र रौतेला द्वारा यूपी, गोवा, महाराष्ट्र, उड़ीसा समेत अन्य प्रदेशों में भी इसी तरह ठगी का मायाजाल फैलाया गया है। लोगों से पैसे लेने के बाद ऑफिस का पता बदल लेना व फोन न उठाने से लोग परेशान है। जानकारी के मुताबिक मेरठ, आगरा, कुशीनगर और मुंबई में भी इसी तरह के मामले सामने आए हैं।

पीड़ित धर्मेंद्र चौरसिया का यह है कहना

हमारे साथ ठगी हुई है हम एक महीने से परेशान हैं।हमारे पैसे वापस करने के बजाय हमें डराया जा रहा है। हमने अपनी व अपने परिवार की पूरी कमाई कंपनी में जमा कर दी थी। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। यूपी में इस कंपनी द्वारा बड़े पैमाने पर युवाओं के साथ ठगी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *