एसएमयूपीन्यूज,बाराबंकी।अयोध्या जोन के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने मंगलवार को यहां कहा कि माफियाओं की जिन संपत्तियों को कुर्क किया गया है उसके लिए पुलिस प्रयास करेगी की सभी कुर्क संपत्तियां राज्य सरकार में निहित हों। खूंखार अपराधियों की जमानतें निरस्त कराई जाएंगी। मादक द्रव्यों के तस्करों के खिलाफ प्रभावी अभियोजन तैयार किया जाएगा।

अपराध नियंत्रण के लिए आम जनता से फीडबैक लिए जाएंगे

पुलिस महानिरीक्षक पुलिस लाइन के सभागार में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण लॉजिकल एंड तक पहुंचाया जाएगा। जिन समस्याओं का निस्तारण व्यवहारिक रुप से संभव नहीं होगा। उसके लिए शिकायतकर्ता को संतुष्ट किया जाएगा।अपराध नियंत्रण के लिए आम जनता से फीडबैक लिए जाएंगे। भूमि विवाद से संबंधित शिकायतें के निस्तारण के लिए थाना समाधान दिवस पर प्रयास किया जाएगा ।इसके लिए भले ही शिकायतकर्ता द्वारा थाना दिवस पर प्रार्थना पत्र ना दिया गया हो।

निकाय चुनाव में अपराधियों की खंगाली जाएगी कुंडली

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि निकाय चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए खुराफाती तत्वों को चिन्हित किया जाएगा। ऐसा वातावरण तैयार किया जाएगा जिसमें लोग निर्भीक होकर मतदान कर सकें। इसके लिए अपराधियों की कुंडली खंगाली जाएगी। पुलिस को सख्त निर्देश दिया गया है कि शिकायत कर्ताओं को कतई परेशान ना किया जाए। यदि शिकायत उनकी आदत में शुमार नहीं है तो । नए थाने खोलने के संदर्भ में भेजे गए प्रस्ताव पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर नया थाना खोलने का प्रस्ताव भेजा गया है उसे स्वीकृति मिलेगी और नए थानों के प्रस्ताव भी तैयार किए जाएंगे।

साइबर क्राइम रोकने के लिए रिकवरी रिस्पांस टाइम तैयार किया

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि साइबर क्राइम रोकने के लिए रिकवरी रिस्पांस टाइम तैयार किया। कोशिश की जाएगी कि शत प्रतिशत साइबर फ्रॉड के जरिए बैंक खातों से निकाली गई रकम की रिकवरी हो सके। इसके लिए जल्द ही एक कार्यशाला का आयोजन जोन के सभी जिलों में किया जाएगा।इसमें बैंक अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *