एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘मोदी सरनेम’ को लेकर आपराधिक मानहानि केस में संसद की सदस्यता खोने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड पहुंचे। वायनाड में राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ रोड शो किया। रोड शो के बाद राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया।जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जमकर बीजेपी और मोदी सरकार पर हमला बोला।

सांसद सिर्फ एक टैग या पद है

राहुल गांधी ने कहा सांसद सिर्फ एक टैग या पद है। बीजेपी मेरा टैग, पद और घर ले सकती है या मुझे जेल में डाल सकती है, लेकिन वे मुझे वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकती। उन्हें लगता है कि वे मेरे घर पुलिस भेजकर मुझे डरा देंगे, मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरा घर वापस ले लिया। मैं उस घर में रहकर संतुष्ट नहीं था।

चाहे जो हो जाए, मैं देश के लिए लड़ता रहूंगा

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी वालों को लगता है कि वह मेरे घर पुलिस भेजकर मुझे डरा देंगे, लेकिन मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरा घर ले लिया। मैं उस घर में संतुष्ट नहीं था। यह सबसे बड़ा तोहफा है, जो बीजेपी वाले मुझे दे सकते हैं। चाहे जो हो जाए, मैं देश के लिए लड़ता रहूंगा।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने कहा कि मैंने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि आप अदाणी के साथ अपने संबंध के बारे में बताएं। मैंने पूछा कि आपका अदाणी के साथ क्या संबंध हैं? लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसका जवाब नहीं दिया।

आम लोगों की जीवनशैली में कोई बदलाव नहीं आया

राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, राहुल गांधी को एक ऐसा सवाल पूछने के लिए अयोग्य ठहराया गया, जिसका वे जवाब नहीं दे सके। सवाल पूछना, जवाबदेही की मांग करना, देश और स्थानीय मुद्दे उठाना सांसद का काम है। मुझे यह बात अजीब लगती है कि पूरी सरकार यहां तक की पीएम मोदी भी इसे अनुचित मानते हैं।बीजेपी हमारे लोकतंत्र का सिर कुचल रही है। पीएम हर दिन अपने ड्रेसिंग स्टाइल में बदलाव कर रहे हैं लेकिन आम लोगों की जीवनशैली में कोई बदलाव नहीं आया है। वे नौकरियों के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *