प्रयागराज। शनिवार सुबह प्रयागराज की सबसे व्यस्तम तथा भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में बड़ा मार्केट नेहरु काम्पलेकस में भीषण आग लग गयी । आग की लपटों की जद में सौ से अधिक दुकानें आयी। जिसमें दो दर्जन दुकानें पूरी तरह जल कर खाक हो गयी। जिससे करोड़ों का नुकसान हुआ है।

पांच घंटे में भारी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तथा फायरबिग्रेड की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर फायरबिग्रेड कर्मियों भारी मशक्कत के बाद पांच घंटे में आग पर नियत्रंण कर लिया ।काम्पलेक्स में ज्यादातर दुकाने रेडीमेड कपडे़ तथा प्लास्टिक के समान की दुकाने है ।आग लगने का कारण शाटॅसर्किट सामने आ रही है ।आस पास की सारी दुकानें खाली कराकर बंद करा दिया गया था । इस पूरे क्षेत्र में लगभग दस हजारे दुकानें है ।

करोड़ों रुपये का बताया जा रहा नुकसान

आग की भयावहता को देखते हुए 20 गाड़ियां कॉल की गईं। लगभग 100 कर्मचारियों ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। करोड़ों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। मार्केट में जूता चप्पल, सौंदर्य प्रसाधन और कपड़ों की दुकान से साथ साथ प्लास्टिक के सामानों की कई दुकानें थीं। इस कारण आग तेजी से फैली और भयावह रुख अख्तियार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *