लखनऊ । ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब रात के समय गांवों में बत्ती नहीं गुल होगी। उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों को भी शाम के वक्त निर्बाध बिजली देने का निर्देश दिया गया है। अब नये निर्देश के तहत ग्रामीण क्षेत्रों शाम सात से सुबह 5:00 बजे तक बिजली कटौती नहीं होगी।

आधी रात के बाद अब नहीं होगी बिजली कटौती

बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वालों को अभी तक रात के समय निर्बाध रूप से बिजली नहीं मिल पा रही थी। जिसके चलते ग्रामीणों को अंधेर में रात गुजारनी पड़ती थी। अभी पिछले दिनों प्रदेश में एक अप्रैल को जारी आदेश में सभी जिलों में आधी रात के बाद 2 घंटे की बिजली कटौती का आदेश दिया गया था ।यह कटौती रात 12:00 से 4:00 बजे के बीच होनी थी, लेकिन पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने इस आदेश को निरस्त कर दिया है।

सभी विद्युत वितरण निगमों को निर्देश जारी

सभी विद्युत वितरण निगम को निर्देश दिया गया है कि रात के समय किसी तरह बिजली कटौती नहीं की जाएगी। शाम से लेकर सुबह तक निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति की जाएगी। ग्रामीण इलाकों को कम से कम 21 घंटे बिजली देने का निर्देश दिया गया है। पावर कारपोरेशन अध्यक्ष के इस निर्देश के बाद अब गांवों में रात के समय बत्ती गुल नहीं होगी। अगर हुई ताे बिजली विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *