सीतापुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महर्षि दधीचि की तपोस्थली मिश्रिख के मेला मैदान की पावन धरती पर पहुंचकर नैमिष भूमि को नमन करते हुए सभी का कोटि कोटि आभार व्यक्त किया। उन्होंने जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि नैमिषारण्य ज्ञान को समेटे हुए हमेशा आस्था का केंद्र बिंदु रहा है। इसलिये जीवन को धन्य करने के लिए नैमिष आया हूं। महर्षि दधीचि ने मानव कल्याण के लिये अपना शरीर दान किया, ऐसे महर्षि जी को मैं शत-शत नमन करता हूं।

ट्रिपल इंजन लग जायेगा तो एक तरफ से होगा विकास: सीएम

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में ट्रिपल इंजन लग जायेगा तो एक तरफ विकास होगा, वहीं दूसरी तरफ माफियाओं का अंत हो जाएगा। पिछले नौ वर्षाे में भारत की तकदीर बदली है, कितना परिवर्तन हुआ है किसी से छुपा नही है। पहले जगह जगह उपद्रव हो रहे थे, भारत का दुनिया में कोई स्थान नही था। परन्तु आज भारत को दुनिया मे सम्मान की निगाहों से देखा जाता है। दुनिया भारत को आशा भरी निगाहों से देखती है। सूडान संकट में भारत ने बहुत सहायता की है, जिसका श्रेय हमारे देश का मिल रहा है।

मथुरा का विकास हो रहा है, अब नैमिष का नंबर आ गया

हमारी सरकार में हर गरीब को आवास, शौचालय, राशन, वैक्सीन मिल जाना नए भारत की तस्वीर है। प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे, एयरवे बन रहा है। काशी चमक चुकी है, अयोध्या की नई तस्वीर आ रही है।मथुरा का विकास हो रहा है, अब नैमिष का नंबर आ गया है। इलेक्ट्रिक बस धुवा रहित प्रारम्भ हो गई है। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर की सेवा भी जल्द उपलब्ध हो जाएगी तथा सड़कों का चौड़ीकरण होगा। सभी को अनेक रोजगार के अवसर मिलेंगे। रेहड़ी, फल व्यापारी, पूजा सामग्री, ऑटो रिक्शा आदि विभिन्न माध्यमों से रोजगार मिलेगा। जैसे काशी विश्वनाथ का पुनरूत्थान हुआ है वैसे ही नैमिषारण्य में भी कुछ समय में देखने को मिलेगा।

पहले गरीबों को योजनाओं का लाभ नहीं मिलता था

पहले गरीबों को योजनाओं का लाभ नहीं मिलता था, आज निराश्रित महिला, दिव्यांग महिलाओं को पेंशन का लाभ मिल रहा है। हर अनाथ, दिव्यांग तथा गरीबों के साथ सरकार खड़ी है।पहले युवाओं के हाथ मे तमंचे होते थे, आज युवाओं के हाथ में टेबलेट हैं। युवाओं के टेलेंट की पहचान कर यूपी में ही नौकरी मिलेगी। योजनाओ का लाभ हर किसी को ट्रिपल इंजन की सरकार में मिलेगा। अपराध मुक्त भ्रस्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को वोट देंगे। सभी प्रत्याशियों को विजयी बनाएंगे तो विकास के लिए पैसे की कमी नही आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *