एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्रीय रोजगार मेले का उद्घाटन किया।इस दौरान पीएम मोदी वर्चुअली देश के 71000 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी बांटे।पीएम मोदी वर्चुअल तौर पर राष्ट्रीय रोजगार मेले में शामिल हुए और अपने संबोधन में कहा कि बैसाखी के इस शुभ दिन पर केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 70,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है।

करीब 40 लाख जॉब पैदा किया

स्टार्टअप का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने आंकड़ों का जिक्र करते हुए कहा कि इसने देश में डायरेक्ट और इनडायरेक्ट तरीके से करीब 40 लाख जॉब पैदा किया है। एनडीए और बीजेपी शासित राज्यों में सरकारी नौकरी देने का सिलसिला तेज गति से चल रहा है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बुधवार को ही 22,000 से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। पीएम मोदी ने कहा कि आज युवाओं के सामने कई ऐसे सेक्टर खुल गए हैं जो 10 साल पहले युवाओं के सामने उपलब्ध ही नहीं थे। स्टार्टअप का उदहारण हमारे सामने है। स्टार्टअप को लेकर आज भारत के युवाओं में जबरदस्त उत्साह है।

आत्मनिर्भर भारत शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पैदा कर रहा है रोजगार

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय रोजगार मेले में कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान की सोच और अप्रोच केवल स्वदेशी अपनाने और वोकल फॉर लोकल से कहीं ज्यादा है। यह सीमित दायरे वाला मामला नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान गांव से लेकर शहरों तक, भारत में रोजगार के करोड़ों अवसर पैदा करने वाला अभियान है। देश में दशकों तक यही विचार रहा कि हमें डिफेंस का सामान आयात ही करना होगा। अब देश में सेना के 300 से ज्यादा उपकरण और सामान बनाए जा रहे हैं। इसने भी देश में हजारों रोजगार पैदा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *