लखनऊ । राजधानी के थाना बीबीडी क्षेत्र के इंदिरा नहर में प्रेमी-प्रमिका का शनिवार की दोहपर शव मिलने पर हड़कंप मच गया था। रविवार को दोनों के शवों की शिनाख्त हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। अब दोनों की शिनाख्त होने के बाद पुलिस जांच दो बिंदुओं पर अभी केन्द्रित है। घटना को देखते हुए आशंका है कि प्रेम प्रसंग का विरोध होने पर दोनों ने आत्महत्या कर ली।एक साथ खुदकुशी करने के लिए एक दूसरे को दुपट्टे से बांध लिया और फिर नहर में छलांग लगा दी। वहीं दूसरी आशंका ये भी है कि किसी ने बांधकर नहर में फेंक दिया।

शनिवार को इंदिरा नगर में मिला था दोनों का शव

शनिवार को दोपहर में थाना पुलिस को सूचना दी गई कि इंदर नगर के रेगुलेटर में एक युवक-युवती का शव फंसा हुआ है।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर गोताखारों की मदद से शव नहर से बाहर निकलवाया। दोनों के कमर दुपट्टा बांध रखा था तथा दोनों एक दूसरे के गले में हाथ डाले हुए थे। युवक और युवती के पास से कुछ न मिलने के कारण शिनाख्त नहीं हो पा रही थी। ऐसे में पुलिस ने आसपास के लोगों को बुलाकर दोनों के शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल पाया तो शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रविवार को जानकारी करते हुए दोनों के परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और शव की शिनाख्त की।

प्रेमी-प्रेमिका के शव की हुई शिनाख्त, बाराबंकी के दोनों रहने वाले

युवक व और युवती दोनों बाराबंकी जिले के निकले। पूछताछ में पता चला कि बाराबंकी के बड्डूपुर थाने में 21 अप्रैल को एक 15 वर्षीय किशोरी को एक किशोर लेकर चला गया है। किशोरी कक्षा 8 की छात्रा थी। वहीं आरोपी 16 वर्षीय किशोर कक्षा 9 में पढ़ता था। पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाया था। किशाोर 19 अप्रैल की शाम को घर से निकला था। एडीसीपी पूर्वी सैयद अली अब्बास कि किसी भी पक्ष से कोई आरोप नहीं लगाया गया है। न कोई तहरीर मिली है। अगर तहरीर मिलेगी तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। दोनों की मौत केसे हुई है अब पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही बता सकते है। फिलहाल दोनों के परिजन पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच गए थे। किशोर व किशोरी के शव की शिनाख्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *