मिर्जापुर। हलिया क्षेत्र के सोठिया गांव में प्राथमिक विद्यालय के पास गुरुवार की सुबह बस्ती में दस फीट का मगरमच्छ पंहुचने पर गांव में हड़कंप मच गया।ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को ग्रामीणों के सहयोग से पकड़कर वाहन पर लादकर अदवा बाध के गहरे जलाशय में छोड़ दिया तब जाकर बच्चों व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

अदवा नदी से सटे सोठिया गांव में प्राथमिक विद्यालय के पास सुबह एक दस फीट का मगरमच्छ चहलकदमी करते हुए पंहुच गया। जिसको विद्यालय के बच्चों ने देख कर हल्ला मचाते हुए भागे । इसके बाद ग्रामीणों वन विभाग को सूचना दिया । सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और तत्काल इसकी सूचना वन क्षेत्राधिकारी हलिया रामनारायण जैसल को दिया।

वनक्षेत्राधिकारी ने मगरमच्छ को पकड़ने के लिए वन दरोगा श्रवण कुमार संत, वन्यजीव रक्षक रामदास आदिवासी, नीटू शर्मा, अरविंद कुमार को मौके पर भेजा। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से पकड़कर सुरक्षित वाहन पर लादकर अदवा बांध के गहरे पानी में छोड़ दिया। तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। मगरमच्छ कहा से बस्ती में पहुंचा ग्रामीणों में इस बात की चर्चा बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *