दिल्ली समेत देशभर के कई राज्यों में बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया है। पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के प्रभाव से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के कुछ इलाकों में रविवार को तेज हवा के साथ बारिश हुई और ओले भी गिरे। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक देश के विभिन्न भागों में हल्की से तेज बारिश होगी और ओले भी गिरने का आसार हैं।

30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज भी मौसम कुछ उसी तरह का रहने वाला है। साथ ही साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आज अधिक बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा आंधी, ओले और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा आईएमडी ने दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई है।

दिल्ली एनसीआर में लौटा ठंड का एहसास

दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में रविवार को भी बारिश हुई।रविवार को पालम और आयानगर के साथ कई इलाकों में बारिश हुई है। इस कारण अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया। बारिश, बादल और ओलावृष्टि से बदले मौसम के कारण दिल्ली एनसीआर में ठंड का एहसास फिर से लौट आया। वहीं सोमवार के लिए भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में भारी बारिश होने की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में बारिश हो सकती है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है।

मंगलवार को मौसम में सुधार के आसार

हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि मंगलवार को मौसम में कुछ सुधार हो सकता है। बुधवार को हल्की धूप निकलने की संभावना है। वहीं 24 मार्च को एक बार फिर से हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *