कानपुर। गर्मी शुरू होते ही आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई है। कानपुर शहर में हमराज मार्केट के पास एआर टॉवर में भीषण आग लगने से अरबों का नुकसान हुआ है। चूंकि उत्तर प्रदेश का यह सबसे बड़ा रेडीमेड होलसेल बाजार है। आग इतना बिकराल रूप धारण कर लिया था कि पूरी रात दमकल की गाड़ियां बुझाने में जुटीं रही लेकिन एआर टॉवर शुक्रवार की सुबह तब जलता ही रहा। इस हादसे में पांच कॉम्प्लेक्स अाग में जलकर पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं।

पचास से अधिक दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

बता दें कि रात करीब डेढ़ बजे शार्ट सर्किट से हमराज कॉप्लेक्स में भीषण आग लग गई। अाग बुझाने के लिए कई जिलों की पचास से अधिक दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी है। दस घंटे से होलसेल मार्केट जल रहा है। तेज हवा के कारण आग ने एक के बाद एक दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। हवा की वजह से आग बुझाने में दिक्कत आ रही है। एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी, ऑर्डिनेंस की  गाड़ियां भी मौके पर आ चुकी हैं। जल्द ही आग पर काबू पाने की संभावना है।

यूपी की सबसे बड़ी होलसेल रेडीमेड कपड़ों की दुकानों में लगी आग


एआर टॉवर में दो दर्जन से अधिक रेडीमेड कपड़ों की होलसेल दुकानें हैं। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी जो धीरे-धीरे भड़कते हुए पूरी बिल्डिंग में फैल गई। कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी और डीएम पुलिस फोर्स के साथ मौके पर मौजूद रहे। भीषण आग को देखते हुए पूरा एक किलोमीटर का क्षेत्र सील कर दिया गया है।

कई लोगाें के गायब होने की आशंका

बताया जा रहा है कि रात में करीब आधा दर्जन लोग चौथे फ्लोर पर सोने गए थे। आग लगने के बाद सभी बाहर गए लेकिन एक व्यक्ति का पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस की माने तो गली सकरी होने के कारण आग बुझाने में दिक्कत रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *