सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर पर में गोमती नदी में नहाते समय डूबकर चार लोगों की मौत हो गई है। गोताखारों ने चारों के शव बरामद कर लिए हैं। शव मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। सुलतानपुर की डीएम जसजीत कौर ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम हो चुका है।

तीन के आदेश पर तीन शवों का रात में ही हुआ पोस्टमार्टम

गोमती नदी में डूबे अमित राठौर, रुद्र राठौर और गया प्रसाद साहू के शवों का डीएम के आदेश पर बुधवार रात ही चिकित्सकों ने पोस्टमॉर्टम किया गया। उसके बाद बृहस्पतिवार को अमित राठौर और गया प्रसाद साहू का हथियानाला स्थित शमशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। रुद्र राठौर का शव योगीबीर के पास दफनाया गया। बृहस्पतिवार शाम शक्ति का शव लेकर परिजन हथियानाला शमशान घाट पहुंचे और अंतिम संस्कार कर दिया गया।

गया साहू के घर में शादी की चल रही थी तैयारी

बता दें कि गांधीनगर नवीपुर निवासी राम सहाय साहू के परिवार में पत्नी कमला देवी के साथ तीन बेटों में गया साहू सबसे छोटे थे। परिवार में राजेश साहू, राकेश साहू के साथ ही दो बेटियां हैं। राजेश साहू की बेटी की 22 अप्रैल को गोदभराई की रस्म होनी थी। भतीजी की गोद भराई का कार्यक्रम दिल्ली में संपन्न होना है। भतीजी की गोदभराई के लिए गया साहू अपनी पत्नी कुसुम के साथ ही बेटे वंश (4) का दिल्ली का टिकट भी करा लिया था। गया साहू की नदी में डूबने से मौत से परिवार में कोहराम मचा है।

शक्ति की मौत पर मां संगीता को यकीन ही नहीं हो रहा

गया के साथ ही फरीदी गली निवासी अनिल राठौर के बेटे शक्ति की मौत भी इसी के साथ हुई। शक्ति छोटा बेटा था। बड़ा बेटा शिवा है। शक्ति की मौत पर मां संगीता को यकीन ही नहीं हो रहा है कि अब उनका लाडला इस दुनिया में नहीं है।।नदी में नहाने गए तीसरी अमित भी अब इस दुनिया में नहीं रहा।

अमित की मौत से परिवार में मचा कोहराम

फरीदीगली निवासी राम प्रसाद के परिवार में पत्नी सुखरानी के साथ ही पांच बेटे और पांच बेटियां हैं। बेटों में अमित चौथे नंबर योगीवीर निवास पर थे। अमित की शादी संगीता के साथ हुई थी। अमित तीन बच्चों में राजवंश (6), बेटी चंपी (7) और दो वर्षीय ऋषभ है। अमित रुद्र राठौर था।परिवार पालने के लिए मिठाई की दुकान करते मोहल्ले में सन्न थे। अमित की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। बुजुर्ग पिता ने बेटे की चिता को मुखग्नि दी तो हर किसी की आंख नम हो गई।

बृहस्पतिवार सुबह जवान स्टीमर से गोमती नदी पाने में भंवर बनाकर शक्ति की तलाश में जुटे। इस बीच भंवर बनाने से नदी के तलहटी में फंसा शक्ति का शव ऊपर आ गया। स्थानीय मछुआरों ने शव को बाहर निकाल लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *