लखनऊ।  पारा थाना क्षेत्र में डीसीएम चालक को गोली मारने वाले आरोपी को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से एक अवैध पिस्टल व दो जिंदा कारतूस बरामद किया है। आरोपी हिस्ट्रीशीटर है और बताया कि डीसीएम चालक ने उसकी स्कूटी को ओवर टेक करने के बाद स्पीड बढ़ा दी। इसके लिए जब मना किया तो डीसीएम चालक ने उनकी बात को नहीं सुनीं तो गोली मार दी।

गोली मारने वाला आरोपी गिरफ्तार


पत्रकार वार्ता एडीसीपी पश्चिमी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि मंगलवार की रात आलमबाग की तरफ से आ रहे डीसीएम चालक द्वारा आरोपी श्रमजीत की स्कूटी को ओवरटेक किया गया था।  जिसकी वजह से श्रमजीत को गुस्सा आ गया और उसने डीसीएम का पीछा किया। जब नरह मोड तिरोह के पास डीसीएम मुड़ने लगा तब उसकी स्पीड कम हो गयी। फिर आरोपी श्रमजीत ने डीसीएम चालक प्रेम सिंह पुत्र भीकम सिंह निवासी ग्राम सुनाव थाना फरिहा जिला फिरोजाबाद को गोली मार दी।

आरोपी के कब्जे से एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद

यह बात आरोपी श्रमजीत ने पुलिस के सामने कबूल किया। एडीसीपी ने बताया कि जिसके बाद पुलिस द्वारा घायल प्रेम सिंह को  इलाज के लिए केजीएमयू ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया। इसके बाद राजेश कुमार निवासी लुहारी थाना कुर्रा जनपद मैनपुरी की तहरीर के आधार पर आठ मार्च को स्कूटी सवार एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से आरोपी श्रमजीत यादव को आज गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से एक अवैध विस्टल, दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया।

इनके निर्देशन में हुआ कार्रवाई

यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर के निर्देशन में पुलिस उपायुक्त पश्चिमी शिवासिम्मी चनप्पा के मार्गदर्शन अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिमी चिरंजीव नाथ सिंहा व सहायक पुलिस आयुक्त काकोरी दिलीप कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक तेज बहादुर सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम व सर्विलांस सेल द्वारा की गई। गिरफ्तार आरोपी श्रमजीत रावत उर्फ शेरू  पुत्र सिद्ध प्रकाश रावत  देवपुर चन्द्रोदय नगर थाना पारा जनपद लखनऊ का निवासी है।

आरोपी पर दर्जनभर आपराधिक मामले दर्ज

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि श्रमजीत के खिलाफ पारा थाने में दर्जभर आपराधिक मामले दर्ज होने के साथ हिस्ट्रीशीट भी खुली है। आरोपी श्रमजीत द्वारा मंगलवार की देर रात आलमबाग की तरफ से आगरा एक्सप्रेस-वे की तरफ से जा रहे डीसीएम चालक को गोली मारी गई थी। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *