सम्भल । यूपी के संभल में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हो गया। जिले के चंदौसी क्षेत्र में गुरुवार को एक कोल्ड स्टोर की छत ढहने से तीन दर्जन से अधिक किसान और मजदूर मलबे में दब गए। जिसमें दो की मौत हो गई, जबिक एक दर्जन से अधिक मजदूर निकाले जा चुके है। अभी भी एक दर्जन से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

हादसे के गुस्साई भीड़ ने किया हंगामा

हादसे की जानकारी पर पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। भीड़ को शांत करके राहत और बचाव कार्य शुरू करने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं हादसे के बाद गुस्साई भीड़ का जमकर हंगामा किया। तोड़फोड़ और रास्ता जाम करके भीड़ बवाल कर रही है।बदायूं जिले की सीमा पर स्थित ओरछी चौराहा से इस्लामनगर को जाने वाले रास्ते पर ए आर कोल्ड स्टोर है, जो काफी पुराना है। गुरुवार को किसान आलू रखने के लिए कोल्ड स्टोर में आए थे तथा मजदूर कार्य कर रहे थे। इसी दौरान अचानक से कोल्ड स्टोर की छत ढह गई और तीन दर्जन से अधिक किसान व मजदूर छत के मलबे में दब गए। बताया जा रहा है कि दो मजदूर की मौत हो गई।

सूचना पर पहुंचे डीएम व एसपी, राहत कार्य जारी

सूचना मिलने पर पुलिस और फायर बिग्रेड के जवान मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। चार बजे तक एक दर्जन से अधिक व्यक्तियों को गंभीर हालत में मलबे से निकाला लिया गया था जिन्हे उपचार के लिए चंदौसी अस्पताल में भेजा गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। जिला संभल एवं बदायूं के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक आदि अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत बचाव कार्य जारी है।

सीएम योगी ने बचाव कार्य करने दिया का निर्देश

इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से तुरंत राहत और बचाव कार्य करने को कहा है। वहीं यूपी सीएम कार्यालय की तरफ से इस हादसे पर ट्वीट करते हुए लिखा- ‘संभल के चंदौसी जिले में कोल्ड स्टोरेज में हुए हादसे को देखते हुए सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर पहुंचकर तत्काल राहत और बचाव कार्य करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *