भदोही। महिला अपराध से संबंधी मामलों के निस्तारण में भदोही जिला यूपी में सबसे आगे है। पूरे प्रदेश में इस सर्वक्षेत्र प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भदोही को सराहा है। इसके इसी मामले में अलावा दूसरे स्थान पर श्रीवस्ती और तीसरे स्थान पर झांसी जनपद रहा। सीएम ने इन जिलों की पुलिस प्रशासन की इस मामले में तारीफ भी की।

जानकारी के लिए बता दें कि सीएम योगी ने महिला एवं बच्चियों से जुड़े अपराध की समीक्षा की। इस दौरान बैठक में बताया गया कि भदोही में सात नवंबर से 27 फरवरी के बीच महिलाओं के खिलाफ अपराधों से संबंधित कुल 221 मामले दर्ज किये गए। जिसे बिना देर किए सभी मामलों के फाइनल रिपोर्ट समिट करने में प्रदेश में पहले स्थान पर रहा। इस प्रकार से महिला अपराध के निस्तारण के मामले में भदोही प्रदेश में सबसे आगे रहा।

इसी प्रकार से जनपद श्रावस्ती दूसरे पायदान पर रहा। यहां पर 358 मामले दर्ज किये गये। जिसमें से 356 मामलों में फाइनल रिपोर्ट समिट की गई। इस प्रकार से इसका रेश्यो 99.44 फीसदी रहा। तीसरे नंबर पर झांसी जनपद रहा। यहां पर 99.25 फीसदी मामलों निस्तारण किया गया।

पुलिस अधीक्षक भदोही डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि जनपद में जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ कार्य किया जा रहा है। महिला अपराधों से जुड़े मामलों को गंभीरता से लेकर उसका त्वरित निस्तारण सुनिश्चित किया जाता है। कहा कि सीएम की सराहना से सभी पुलिसकर्मी उत्साहित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *