लखनऊ । याेगी सरकार के एक साल पूरे होने पर भाजपा जहां अपनी उपलब्धियां गिना रही थी, वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर जमकर हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा ने कई बार योगी सरकार से टॉप टेन माफियाओं की सूची जारी करने की बात कहीं लेकिन बीजेपी की सरकार ने अभी तक सूची नहीं जारी कर रही है। प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह से फेल है। यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। अपराधी खुलेआम घटनाओं को अंजाम देने का काम कर रहे हैं और सरकार झूठे दावे कर रही है।

भाजपा टिकट बांटने से लेकर हर स्तर पर करती है जातिवाद

अखिलेश यादव ने भाजपा को देश की सबसे बड़ी जातिवादी पार्टी बताया और कहा कि भाजपा इस संबंध में दूसरों पर आरोप लगाती है, लेकिन खुद ही सबसे ज्यादा जातिवादी करती है। यह चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे के दौरान देखा जा सकता है। भाजपा टिकट देने में हर स्तर पर जातिवाद करती है। इतना ही नहीं इस सरकार में तो मुकदमे भी जाति देखकर लिखे जाते है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में घटना की तह में जाने से पता चलता है, उसमें सभी भाजपा से जुड़े लोग शामिल हैं।

भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर

अखिलेश ने कहा कि आज भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी, अन्याय, अत्याचार चरम पर है, गरीबों को न्याय नहीं मिल रहा है। जिसके चलते जनता परेशान है। किसानों की हालत तो बेहद खराब है। नौजवानों के लिए नौकरी और रोजगार नहीं है। महिलाओं से संबंधित अपराध उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा हो रहे हैं। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बुरा हाल है। निर्माण कार्यों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहे हैं। पिछड़ों का सबसे ज्यादा अपमान भाजपा ने किया है। भाजपा सरकारी संस्थाओं पर दबाव बनाकर विपक्षी दलों को दबा रही है। 

कांग्रेस पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी भूमिका तय करनी चाहिए


मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी पार्टियों को एक साथ आना चाहिए। 2024 के लोकसभा चुनाव में क्षेत्रीय दल बहुत बड़ी भूमिका निभाएंगे और इससे भाजपा का सफाया होगा। कांग्रेस पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी भूमिका तय करनी चाहिए। जहां जो दल भाजपा के खिलाफ मजबूती से लड़ रहे हैं, उनका साथ देना चाहिए। समय आ गया है कि कांग्रेस क्षेत्रीय दलों को आगे करें और भाजपा को हराने के लिए क्षेत्रीय दलों का साथ दे। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी हर स्तर पर भाजपा का मुकाबला कर रही है, लोकसभा चुनाव में सपा ही भाजपा को हराएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *